कोरोना की चपेट में आए डॉ. एंथोनी फॉसी
कोरोना की चपेट में आए डॉ. एंथोनी फॉसी
Share:

वाशिंगटन: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 2 लाख 80 हजार से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. वहीं नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शियस डिसीज के निदेशक और व्हाइट हाउस की कोरोना वायरस टास्क फोर्स के सदस्य डॉक्टर एंथोनी फॉसी रविवार से अपने क्वारंटीन (एकांतवास) की शुरुआत करेंगे. उन्होंने बताया कि वह व्हाइट हाउस के उस कर्मचारी के संपर्क में आए हैं जिसकी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 

डॉक्टर फॉसी का कहना है कि वह पॉजिटिव कर्मचारी के कम जोखिम वाले संपर्क में आए हैं. कम जोखिम वाले संपर्क का मतलब है कि वह उस समय उस शख्स के संपर्क में नहीं आए जब उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई या जब उसके वायरस से संक्रमित होने की आशंका थी. फॉसी डॉक्टर स्टीफन हान की तरह क्वारंटीन की पूरी अवधि में नहीं रहेंगे. डॉ. हान खाद्य एवं औषधि प्रशासन के आयुक्त हैं. वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति के संपर्क में आए थे. इसके अलावा रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों के निदेशक डॉक्टर रॉबर्ट रेडफील्ड व्हाइट हाउस में कोविड-19 पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद दो हफ्तों के लिए खुद को आइसोलेट करेंगे.  रिपोर्ट के अनुसार अधिकारियों ने उन व्यक्तियों की पहचान उजागर नहीं की है जिनके संपर्क में हान और रेडफील्ड आए हैं. हालांकि उप राष्ट्रपति माइक पेंस की प्रेस सचिव केटी मिलर शुक्रवार को कोरोना से संक्रमित पाई गईं. वे अक्सर व्हाइट हाउस की कोरोना वायरस टास्क फोर्स की बैठकों में शामिल होती रही हैं.

फॉसी का कहना है कि वह एहतियातन मॉडिफाइड क्वारंटीन में रहेंगे. मतलब कि वह घर पर रहकर टेलिवर्क करेंगे और 14 दिनों तक मास्क लगाए रखेंगे. उन्होंने कहा कि वे राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान में स्थित अपने कार्यालय भी जा सकते हैं, जहां वे अकेले व्यक्ति होंगे. वे रोजाना कोरोना जांच कराएंगे. उन्होंने बताया कि उनकी कल जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी. फॉसी ने कहा कि यदि उन्हें व्हाइट हाउस या कैपिटल हिल बुलाया जाता है तो वह पूरी सावधानी बरतते हुए वहां जाएंगे. अगले हफ्ते कोरोना वायरस को लेकर सीनेट की सुनवाई में फॉसी के गवाही देने की उम्मीद है. वहीं रेडफील्ड और हान अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपनी गवाही देंगे.

बेहद कठनाईयों से भरी थी इस क्रिकेटर की लव लाइफ, जानें पूरी बात

विशाखापट्टनम में गैस लीक हादसे के बाद इन कलाकारों का छलका दर्द, सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

जानिए कैसे VMate के ज़रिये शार्ट वीडियो की दुनिया ने बदल डाली झारखंड की नंदिता श्रीवास्‍तव की ज़िन्दगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -