डिजिटल छत्तीसगढ़ के लिए 1624 करोड़ का करार
डिजिटल छत्तीसगढ़ के लिए 1624 करोड़ का करार
Share:

रायपुर : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने राज्य को विकास की दौड़ में आगे रखने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है. डिजिटल भारत की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और केंद्रीय संचार राज्यमंत्री मनोज सिन्हा की उपस्थिति में राजधानी रायपुर में भारत नेट परियोजना के दूसरे चरण के लिए एमओयू शनिवार को हुआ. परियोजना के जरिए राज्य के गांवों और शहरों तक इंटरनेट कनेक्टिविटी का प्रसार किया जाएगा.

इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि ''आज का दिन छत्तीसगढ़ के लिए महत्वपूर्ण है. छत्तीसगढ़ एक नए युग में प्रवेश कर रहा है. 1624 करोड़ की लागत से 6 हजार पंचायत हाई स्पीड नेट से जुड़ जाएंगे. भारत नेट से कनेक्टिविटी मिल जाएगी लेकिन सरकारी विभागों को इसके उपयोग के लिए कार्ययोजना बनाने की जरूरत है. मेरी इच्छा है कि सभी 10 हजार ग्राम पंचायतों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सकूं''.

केंद्रीय संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि छत्तीसगढ़ के इतिहास में ये महत्वपूर्ण तारीख होगी. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में ब्राड बैंड पेनिट्रेशन बहुत ज्यादा बढ़ेगा. 10 फीसदी पेनिट्रेशन बढ़ने पर जीडीपी 1.38 फीसदी बढ़ता है. केंद्रीय मंत्री सिन्हा ने कहा कि ''डॉ रमन सिंह पहले चावल वाले बाबा के नाम से जाने जाते थे, अब मोबाइल वाले बाबा के नाम से जाने जाएंगे''.

रमन सिंह सरकार कर रही है नासा की मदद से कृषि की उन्नति के प्रयास

671 करोड़ के निवेश से किसानो को खुशहाल करेंगे डा.रमन सिंह

रमन सिंह सरकार ने लिखी विधानसभा में विश्वास की नई इबारत

रमन सिंह का छत्तीसगढ़ के युवाओ को दोहरा तोहफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -