VIDEO: डॉ. बिंदेश्वर पाठक के इस गाने को 24 भाषाओं में गाया जा चुका है
Share:

सुलभ इंटरनेशनल की नींव रखने वाले,लेखक और समाजसेवी डॉक्टर बिंदेश्वर पाठक जी ने एक गीत लिखा जो इस समय पूरे देश भर में प्रसिद्ध हो रहा है। डॉक्टर पाठक ने इस गीत को न सिर्फ लिखा है, बल्कि इसकी धुन भी डॉक्टर पाठक ने ही दी। यह गीत इस समय देश की सबसे पॉपुलर 24 भाषाओं में गाया जा चुका है, वहीं इसके हिंदी वर्जन को हिंदी गायकी के मशहूर गायक सोनू निगम ने आवाज दी। ऊपर दिए गए वीडियो में आप भी सुने यह गाना।

डॉक्टर पाठक ने इस गीत को देश के प्रधानमंत्री को समर्पित किया है। इस गीत में उन्होंने नरेंद्र मोदी के स्वच्छता के लिए किए गए अच्छे कामों का बखान किया गया है। डॉक्टर पाठक हमेशा से समाज के अच्छे कार्यों में कदम से कदम पर चढ़ते रहे, यही कारण था कि देश की सरकार ने उन्हें पद्मभूषण से सम्मानित किया।

2 नवंबर, 2016 को केंद्र सरकार ने सुलभ  इंटरनेशनल के संस्थापक डॉ. बिंदेश्वर पाठक को भारतीय रेलवे के ‘स्वच्छ रेल मिशन’ का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया। उन्होंने स्वच्छता, साफ-सफाई और पर्यावरण को सुधारने के क्षेत्र में बहुत महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उन्हें केंद्र सरकार द्वारा वर्ष 1991 में पद्म भूषण के सम्मानित किया गया था। वह वर्ष 2009 में प्रसिद्ध ‘स्टॉकहोम वाटर प्राइज’ से भी सम्मानित किये जा चुके हैं। उन्होंने वर्ष 1970 में गैर-लाभकारी स्वैच्छिक सामाजिक संगठन ‘सुलभ इंटरनेशनल’ की स्थापना की थी।

'अच्छा अधिकारी वही जो नेता के हिसाब से योजनाएं बनाएं'

देश का सबसे खूबसूरत शहर बना इंदौर...

यहां आत्माएं भी जाती हैं शौचालय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -