डीपी कमिश्नर पुलिस का नियंत्रण केंद्र के पास ही रखने के पक्ष में
डीपी कमिश्नर पुलिस का नियंत्रण केंद्र के पास ही रखने के पक्ष में
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस और दिल्ली की राज्य सरकार के बीच तल्खियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। हालात ये हैं कि दिल्ली पुलिस केंद्र सरकार और राज्य सरकार के बीच झूल रही है। हालात ये हैं कि दिल्ली पुलिस के कमिश्नर बीएस बस्सी ने तो केजरी सरकार पर कटाक्ष करते हुए यहां तक कह दिया है कि जब पुलिस का नियंत्रण दिल्ली की राज्य सरकार के हाथ में आ जाएगा तो वह दिन दिल्ली के लिए सबसे दुर्भाग्यपूर्ण दिन होगा। दिल्ली पुलिस केंद्र के अधीन रहकर बिल्कुल सही तरह से कार्य कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी द्वारा कहा गया कि दिल्ली के इतिहास का सबसे दुर्भाग्यपूर्ण दिवस यही हो सकता है कि दिल्ली पुलिस राज्य के अधीन कार्य करने लग जाए।

हालांकि आम आदमी पार्टी को राजनीतिक रूप से अपनी मांग रखने का अधिकार है। मगर दिल्ली के नागरिकों के लिए इस तरह के कदम सही नहीं हें। मामले में कहा गया है कि  दिल्ली पुलिस केंद्र सरकार के अधीन रहकर कार्य करे तो ही हालात बेहतर बनाए जा सकते हैं।

दरअसल प्रधानमंत्री और गृहमंत्री का किसी तरह का स्वार्थ नहीं है। यदि प्रधानमंत्री दिल्ली के नहीं हैं गृहमंत्री दिल्ली के नहीं हैं तो उनका कोई स्वार्थ भी नहीं है। अब तक के कार्यकाल में तो ऐसा कोई प्रधानमंत्री नहीं हुआ जिसने पुलिस को अपने स्वार्थ के लिए उपयोग किया हो। इस लिहाज से पुलिस का नियंत्रण केंद्र सरकार के अधीन ही होना आवश्यक है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -