वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों के साथ झड़प में दर्जनों फिलीस्तीनी घायल
वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों के साथ झड़प में दर्जनों फिलीस्तीनी घायल
Share:

फिलिस्तीन रेड क्रिसेंट सोसाइटी के अनुसार, कई वेस्ट बैंक शहरों और गांवों में इजरायली सैनिकों के साथ झड़पों के दौरान कई फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल हो गए थे। कथित तौर पर शुक्रवार को झड़पें हुई थीं।

संगठन के अनुसार, तीन लोगों को जिंदा गोला-बारूद से गोली मार दी गई, 71 रबर की गोलियों के साथ, और आंसू गैस साँस लेने के साथ स्कोर किया गया। चश्मदीदों ने कहा कि नबलस शहर के दक्षिण और पूर्व में स्थित बेइता और बीट दाजान गांवों के बीच और कल्किल्या शहर के पूर्व में स्थित कफर कद्दुम शहर के पास भयंकर लड़ाई हुई।  उन्होंने कहा कि दर्जनों बस्ती विरोधी फिलिस्तीनियों ने बस्तियों के किनारों पर तैनात इजरायली सैनिकों पर टायर जलाए और पत्थर फेंके। हालांकि, इजरायली अधिकारियों ने घटनाओं के बारे में कुछ भी नहीं कहा है।

फिलीस्तीनी अधिकारियों और चश्मदीदों के अनुसार, दक्षिणी वेस्ट बैंक शहर हेब्रोन के पास झड़पें हुईं, जहां इजरायली सैनिकों ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ आंसू गैस तैनात की।  एक फिलिस्तीनी कार्यकर्ता फौद अल-अमौर के अनुसार, स्थानीय निवासियों, फिलिस्तीनी और विदेशी कार्यकर्ताओं ने आठ फिलिस्तीनी परिवारों को क्षेत्र से बेदखल करने के इजरायली अदालत के फैसले के खिलाफ एक प्रदर्शन में भाग लिया।

उन्होंने दावा किया कि इजरायली सैनिकों ने प्रदर्शनकारियों पर स्टन ग्रेनेड और आंसू गैस का इस्तेमाल किया, जिसमें सैकड़ों लोग मारे गए।

योन सुक-येओल, जो बिडेन अर्थव्यवस्था पर पहला शिखर सम्मेलन आयोजित करने के लिए तैयार

इमरान खान ने विधानसभाओं को भंग करने की मांग की; चुनाव की नई तारीख 25-29 मई के बीच मार्च

दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला रात्रिभोज से पहले जो बाइडेन का अभिवादन करेंगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -