दहेज़ के दानव ने फिर ली एक जान

Dec 02 2017 07:27 PM
दहेज़ के दानव ने फिर ली एक जान

यूपी के अमेठी में दहेज़ के दानव ने फिर एक मासूम ज़िंदगी को लील लिया. ससुरालवालों के लालच की वेदी पर फिर एक नवविवाहिता की बली चढ़ गई. एक नवविवाहिता को उसके ससुरालवालों ने बेरहमी से पीट-पीट कर मार डाला.

घटना धममौर थाना क्षेत्र के एक गांव पूरे पदमिनि टिकरी की है. यहाँ रहने वाले राम सजीवन पुत्र शेर बहादुर की शादी अमेठी के मुंसीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत लहुरी गरथोलिया निवासी मनीषा पुत्री राम लखन के साथ की गई थी. शादी के बाद से ही मनीषा को दहेज़ को लेकर प्रताड़ित किया जाता था. 15 दिन पहले ही ससुरालवालों ने 3 लाख रुपये की मांग की थी. मनीषा के घरवालों ने 1 लाख 25 हजार रुपये उन लालचियों को दिए भी. पर उनकी लालसा नहीं मिटी.

28 नवम्बर की रात लगभग 11 बजे मनीषा के पिता के पास ससुराल वालों का फोन आया कि मनीषा नल पर गिर कर घायल हो गई. जब मनीषा के परिजन वहाँ पहुंचे तो उन्हें वहां मनीषा की लाश पड़ी मिली. ससुराल वाले फरार हैं. परिजनों ने पुलिस को सूचना दी. मनीषा की लाश जब मायके मुंसीगंज पहुची तो पूरे क्षेत्र में मातम पसर गया. मनीषा की इतनी कम उम्र में दर्दनाक मौत से उसका परिवार सदमे में है, वहीं गांव वाले भी गुस्से में हैं कि इंसान लालच में इतना वहशी कैसे हो जाता है, कि किसी की जान ले ले.

मोदी पर चूड़ी फेंकने वाली 'चूड़ी' पर लगाएंगी चुनावी दाँव

फिल्मों में निवेश करवाने वाली लुटेरी कंपनी

भीषण दुर्घटना में पूरा परिवार ख़त्म