टीएन एडवोकेट और उनकी पत्नी को हुई आजीवन कारावास की सजा
टीएन एडवोकेट और उनकी पत्नी को हुई आजीवन कारावास की सजा
Share:

तमिलनाडु की कोयम्बटूर की एक अदालत ने सोमवार को एक अधिवक्ता दंपति को दोहरे जीवनकाल और 2011 में 45 वर्षीय एक महिला की सनसनीखेज हत्या में उनके साथी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। अभियोजन पक्ष के अनुसार 44 वर्षीय ईटी राजावेल 44 सुंदरपुरम और उसकी पत्नी मोहना 40, दोनों अधिवक्ताओं ने दो अन्य लोगों की मदद से रथिनपुरी क्षेत्र की अम्मासाई नामक एक महिला की हत्या कर दी थी और उसके शरीर का दाह संस्कार कर दिया था।

महिला की हत्या के पीछे एडवोकेट राजेवाल मास्टरमाइंड थे, जिन्होंने एक संपत्ति विवाद के संबंध में कानूनी सेवाओं के लिए उनसे संपर्क किया और दावा किया कि शव उनकी पत्नी मोहन का था। अपनी पत्नी की मौत के बारे में पूरी साजिश के बारे में वह ओडिशा पुलिस द्वारा 12 करोड़ की वित्तीय धोखाधड़ी के मामले में वांछित थी। 2011 में रथिनपुरी पुलिस द्वारा एक महिला के गुम होने का मामला दर्ज किया गया था और बाद में इस हत्या का बदला लिया गया जब इस घटना का पता चला। नाटक ने अपना पक्ष बदल दिया, जब राजावेल ने मोहना के नाम एक संपत्ति दर्ज करने के लिए उप-पंजीयक कार्यालय से संपर्क किया। चूंकि अधिकारियों ने एक मृत महिला के नाम पर पंजीकरण करने से इनकार कर दिया इसलिए राजावेलू ने इस मुद्दे पर अनभिज्ञता का दावा करते हुए निगम द्वारा जारी किए गए मृत्यु प्रमाण पत्र को अस्वीकार कर दिया।

न्यायाधीश टीएच मोहम्मद फारूक ने राजावेल और उसकी पत्नी को जालसाजी के लिए आजीवन कारावास की सजा सुनाते हुए फैसला सुनाया, जबकि राजावेल को हत्या के लिए एक और जीवन दिया गया था। इसके अलावा अधिवक्ता दंपतियों को हत्या के लिए उम्रकैद की सजा दी गई थी तीनों को धोखा देने के इरादे से सबूत नष्ट करने, धोखाधड़ी करने और फर्जी दस्तावेज बनाने के लिए सात साल की जेल की सजा हुई थी। अम्मासाई के परिवार को 1.65 लाख रुपये का जुर्माना और 1.20 लाख का मुआवजा भी दिया गया। फैसले के बाद, तीनों व्यक्तियों को कोयंबटूर केंद्रीय कारागार में रखा गया।

अभिषेक बच्चन ने 'सन्स ऑफ द सॉइल: जयपुर पिंक पैंथर्स' के सभी हीरो से जुड़ी रोचक जानकारी की साझा!

मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने शिवसेना विधायक के बेटे विहांग सरनाइक को भेजा समन

बिहार में बढ़ती अपराध की वारदातों पर तेजस्वी का नीतीश से सवाल - 'चुप क्यों हैं महाराज'

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -