डबल इंजन की सरकार, गरीब का दर्द समझती है: पीएम मोदी
डबल इंजन की सरकार, गरीब का दर्द समझती है: पीएम मोदी
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के अल्मोड़ा में शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने विजय संकल्प सभा को संबोधित किया. इस के चलते प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं देख रहा हूं कि वोटर्स कभी अच्छे कामों को भूलते नहीं हैं, अच्छे इरादों को भूलते नहीं हैं तथा कभी भी नेक नियत वालों का साथ छोड़ते नहीं हैं. इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि टीके पर टोकाटाकी करने वाले ये लोग क्या बोल रहे थे? ये बोलते थे कि पहाड़ों पर हर एक गांव तक वैक्सीन पहुंच ही नहीं सकती! उत्तराखंड पर इतना अविश्वास है इन व्यक्तियों का. जबकि बीजेपी सरकार, उत्तराखंड की जनता को कोरोना से बचाने के लिए दिन-रात मेहनत करती रही. उन्होंने कहा कि यही लोग बोलते थे कि पहाड़ों पर सड़कें बनाना सरल नहीं, इसलिए यहाँ तो ऐसे ही चलना पड़ता है! किन्तु आज उत्तराखंड में चारों धामों को जोड़ने के लिए ‘आल वेदर’ रोड का काम चल रहा है. जहां ये सड़क को कठिन बताते थे, वहाँ आज पहाड़ों पर रेल भी पहुंच रही है.

इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुमाऊं को तो वैसे भी मंदिरों का स्थान बोलते हैं. अल्मोड़ा के कटारमल सूर्य मंदिर पर यदि ध्यान दिया गया होता, तो ओडिशा के कोणार्क सूर्य मंदिर की भांति यहां भी देश-विदेश से लोग आते. हमने कटारमल सूर्य मंदिर को उसकी पहचान देने का संकल्प लिया है. उन्होंने बोला कि एक ओर पुष्कर सिंह धामी जी के युवा नेतृत्व वाली सरकार है, जो पर्यटन, प्रगति तथा रोजगार के लिए कार्य कर रही है. दूसरी तरफ, वो पुरानी मानसिकता है जिसने दशकों तक उत्तराखंड में पलायन की स्थिति उत्पन्न की.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं यहां आता था तो देखता था माताओं-बहनों को सर पर बंठों में कितनी कितनी दूर पानी लाने जाना होता था. साथ में छोटे बच्चे भी डब्बे अथवा छोटे से कुप्पे में पानी ढोते थे. मगर कांग्रेस के व्यक्तियों को इसकी परेशानी नहीं होती थी. उन्होंने कहा कि इस वर्ष केंद्र सरकार ने निर्धनों के लिए देश भर में 80 लाख नए पक्के घर बनाने का तय किया है. उत्तराखंड में जिन निर्धनों को पक्के घर मिलने रह गए हैं, उन्हें हमारी सरकार तलाश-तलाश कर पक्के घर देने का काम करेगी. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि शीघ्र से शीघ्र उत्तराखंड के घरों को नल से जल स्कीम से जोड़ दिया जाएगा. हमारी किसी भी मां-बहन को पानी के भटकना नहीं पड़ेगा. आपका मोदी दा आपको ये भरोसा दे रहा है. डबल इंजन की सरकार, निर्धन का दर्द समझती है, उसकी समस्याओं को दूर करने के लिए दिन-रात काम कर रही है. कोरोना खतरे के वक़्त में हमारी सरकार ने पीएम गरीब कल्याण योजना के माध्यम से फ्री राशन की ज़िम्मेदारी भी निभाई है.

बजट 2022 'इंडिया एट 100' के लिए दूरदर्शी: वित्त मंत्री

भीड़ ने कॉलर पकड़ मजिस्ट्रेट की कर डाली पिटाई, पुलिस को चिल्लाते रहा बचाओ-बचाओ, फिर...

Ind Vs WI: तीसरे ODI के लिए टीम इंडिया ने किए 4 बदलाव, राहुल-शार्दुल हुए बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -