एक से बाद एक इस फेस्टिव सीजन पर होने जा रहा है डबल धमाल, कई कार होंगी लॉन्च

दिवाली आने में अभी भी वक़्त है लेकिन उससे पहले ही वाहनों की जमकर खरीदारी की जा रही है। द फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स असोसिएशन (FADA) ने सितंबर में वाहनों की बिक्री के आंकड़े भी पेश कर दिए गए है। अगर बीते वर्ष सितंबर से तुलना करें तो सितंबर 2022 में 11 प्रतिशत अधिक वाहनों की बिक्री की गई है। खाली ट्रैक्टर की बिक्री में गिरावट देहने के लिए मिली है।

कितनी बिक्री हुई: बीते वर्ष के मुकाबले, सितंबर-2022 में टू-व्हीलर की बिक्री 9%, थ्री व्हीलर की बिक्री 72 परसेंट, कारों की बिक्री 10 परसेंट और कमर्शियल वाहनों की बिक्री 19 परसेंट बढ़ गई। केवल एक ट्रैक्टर है, जिसकी बिक्री में बीते वर्ष सितंबर के मुकाबले डेढ़ परसेंट की कमी देखने के लिए मिली है। यदि सिर्फ ऑटो सेल्स के हिसाब से देखें तो हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड, यूपी और झारखंड के ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों का वाहन खरीदारी के प्रति रुझान कम रहा है। हालांकि बीते 10 वर्ष में ऑटो इंडस्ट्री का ये रिकॉर्ड बिजनेस है।

दिवाली पर बंपर बिक्री की उम्मीद- FADA के मुताबिक नवरात्र से ऑटो बिक्री फुल मोड में है। इसका फायदा धनतेरस से लेकर दिवाली  तक मिल जाएगा। 

दिवाली से पहले लॉन्च होंगी ये दमदार कार-   इसी अक्टूबर महीने में दिवाली है और दिवाली से पहले 7 कारों को पेश किया जाने वाला है। तो चलिए जानते हैं इन अपकमिंग कारों के बारे में...

Renault Arkana- रेनो अरकाना को 5 अक्टूबर को पेश किए जाने का अनुमान लगाया जा रहा है। इंडिया में इस कार की कीमत लगभग 20 लाख रुपये के करीब होने वाली है।

BMW X6 M50i- बीएमडबल्यू की X6 M50i कार को 10 अक्टूबर को पेश की जा सकती है। इस कार की कीमत 1।39 करोड़ रुपये तक हो सकती है।

BYD Atto 3- यह कार 11 अक्टूबर को पेश की जाने वाली है । BYD Atto 3 की कीमत 30 लाख रुपये के करीब होने वाली है।

Hyundai IONIQ 5- हुंडई आयोनिक 5 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को 14 अक्टूबर को लॉन्च किया जाने वाला है। इस कार की कीमत की बात करें तो 50 लाख रुपये के करीब होने वाली है।

Mercedes-Benz GLB-  इस कार के मूल्य के बारें में बात की जाए तो 50 लाख रुपये के करीब हो सकती है। 15 अक्टूबर को लॉन्च की जाने वाली है।

MG Hector 2022- MG हेक्टर का फेसलिफ्ट मॉडल भी 15 अक्टूबर को ही लॉन्च कर दी जाएगी। इस कार के मूल्य के बारें के बारें में बात की जाए तो 16 लाख रुपये के करीब होने वाली है।

इसी माह लॉन्च की जाएगी महिंद्रा की नई XUV

लॉन्च हुई एस्टन मार्टिन, जानिए क्या है इसकी खासियत

बजाज अपने ग्राहकों को देगा नया तोहफा, लॉन्च करने जा रहा है अपनी नई बाइक

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -