डोरेमॉन फेम का हुआ निधन, क्या बंद हो जाएगा बच्चों का फेवरेट कार्टून
डोरेमॉन फेम का हुआ निधन, क्या बंद हो जाएगा बच्चों का फेवरेट कार्टून
Share:

हाल ही में सामने आई खबरों से पता चला है कि प्रसिद्ध जापानी मंगा कलाकार फुजिको फुजियो ए ( Fujiko Fujio A) का देहांत हो गया है। बच्चों के जाने- माने कार्टून निंजा हतौड़ी और लिटिल घोस्ट क्यू-टारो सहित के लिए मशहूर फुजियो ए ने 88 साल की उम्र में अंतमि सांस ली। इस बारे में स्थानीय मीडिया ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी।

कलाकार का असली नाम मोटू अबिको था, जिन्हें गुरुवार को टोक्यो के उनके घर के बाहर मिला है। कलाकार के देहांत की खबर सामने आते ही सोशल मीडिया पर कई कलाकार और सेलेब्स उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए नज़र आ रहे है।  मध्य टोयामा इलाके के एक ऐतिहासिक मंदिर में अबिको के पिता एक भिक्षु थे। अबिको उनका सबसे बड़ा पुत्र था। लेकिन अपने पिता की मौत के उपरांत उन्होंने परिवार सहित मंदिर छोड़ दिया। उस दौरान वह 5वीं कक्षा में थे।

इस बारे में वर्ष 2020 में मीडिया के साथ बात करते हुए अबिको ने कहा था कि "मेरे पिता की मृत्यु ने मेरे जीवन को सबसे अधिक बदल दिया। अगर उनका देहांत नहीं होता, तो मुझे लगता है कि मैं एक साधु होता।" हाई स्कूल के दौरान हिरोशी फुजीमोतो के साथ फुजिको फुजियो ए की दोस्ती हो चुकी थी, इसके उपरांत उन्होंने जापान का बहुचर्चित कार्टून डोरेमॉन बनाया और फिर कार्टून को मिली सफलता के उपरांत इस जोड़ी ने एक साथ काम करना शुरू कर दिया। 

जानिए क्या है जेनिफर की खूबसूरती का राज, जिसे फॉलो कर आप भी बन सकती है सुंदर

लगातार फ़ोन पर परेशान कर था स्पॉटबॉय, एक्ट्रेस ने मिलने बुलाया और कर दी पिटाई

मात्र आधे घंटे में इस हॉलीवुड कपल ने रचा ली शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -