दिव्यांगों को घर जाकर कोरोना वैक्सीन लगाने की मांग, SC ने केंद्र को जारी किया नोटिस

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के खिलाफ दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान इस समय भारत में चलाया जा रहा है। अब तक भारत में कई लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है और लोग इस वैक्सीनेशन के अभियान में बढ़चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। अब इन सभी के बीच, आज यानी सोमवार को सुप्रीम कोर्च में एक जनहित याचिका पर सुनवाई की है। जी दरअसल इस याचिका में यह मांग की गई थी कि दिव्यांगों को टीकाकरण में प्राथमिकता दी जाए और उन्हें उनके निवास स्थान पर जाकर टीके लगाए जाएं।

अब इसी याचिका पर सुनवाई करते हुए सर्वोच्च अदालत ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है। एक मशहूर समाचार एजेंसी का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से दो सप्ताह के भीतर जवाब मांगा और सॉलिसिटर जनरल से यह अनुरोध भी किया कि वह सरकार द्वारा इस दिशा में पहले ही उठाए जा चुके कदमों के संबंध में अदालत को जानकारी दें।

वहीं इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों को देखा जाए तो देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 30,256 नए केस सामने आए हैं। जी हाँ, वहीं इस दौरान 43,938 मरीज ठीक हुए हैं और 295 की मौत हुई है। ऐसा कुल मिलाकर देश में कोरोना मरीजों की संख्या 33,478,419 पहुंच गई है। अब इस समय देश में 3,18,181 एक्टिव केस हैं और कुल 3,27,15,105 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। इसी के साथ देश में अब तक कोरोना महामारी की वजह से 4,45,133 मरीजों की जान ले चुकी है। हालाँकि इस बेच टीकारण तेजी से जारी है और अब तक देश में कुल 80,85,68,144 लोगों को टीका लगाया जा चुका है। बताया जा रहा है पिछले 24 घंटों में 37,78,296 लोगों को टीका लगाया गया है।

'कर भला-हो भला', 20 करोड़ चोरी का आरोप लगने के बाद सोनू सूद ने तोड़ी चुप्पी

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा का बड़ा बयान, कहा- "असम बन रहा दूसरा कश्मीर।।। "

बिग बॉस 15 को होस्ट करने के लिए करोड़ों ले रहे सलमान!

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -