मैच से पहले बोले मारिजने-
मैच से पहले बोले मारिजने- "यह मत सोचो कि ऑस्ट्रेलिया कितना मजबूत है..."
Share:

टोक्यो ओलंपिक: यह पहली बार है जब भारतीय महिला हॉकी टीम ने ओलंपिक के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। भारत में महिला हॉकी के लिए एक ऐतिहासिक दिन और संभवत: सबसे महान क्षण के रूप में, गुरजीत कौर ने पहले हाफ के दौरान एक बहुत ही कड़े मुकाबले में पेनल्टी कार्नर के माध्यम से मैच में एकमात्र गोल किया। "क्वार्टर के लिए क्वालीफाई करने के बाद, मैंने टीम को इस समय होने के महत्व के बारे में बताया और इस बारे में नहीं सोचा कि क्या-अगर है और यह एक एथलीट के लिए बहुत मुश्किल है क्योंकि ऐसी कई चीजें हैं जो आपके दिमाग में लगातार खेल रही हैं, जैसे चीजें क्या हुआ अगर हम जीत गए, क्या हुआ अगर हम नहीं जीते, क्या हुआ अगर मैं गेंद को नहीं रोकता, तो मैंने जो किया वह टीम को एक फिल्म दिखाया और फिल्म पल में रहने के बारे में है और मुझे लगता है कि इससे बहुत फर्क पड़ा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में, "ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के बाद कोच मारिजने ने कहा। 

इसके अलावा उन्होंने आगे कहा- "ओलंपिक से पहले हमारे पास बहुत सारे अभ्यास मैच नहीं थे इसलिए हम लड़कियों को हर मैच के साथ सुधार करने के लिए कहते रहे। हमने प्रत्येक व्यक्ति पर अपना प्रदर्शन सुधारने पर ध्यान केंद्रित किया और यदि व्यक्तिगत प्रदर्शन बेहतर है तो प्रदर्शन टीम बेहतर होगी। हम जानते थे कि हमें हर मैच से सीखना होगा जो हम खेलते हैं क्योंकि हमारे पास प्रतियोगिता में अग्रणी खेल नहीं थे। नीदरलैंड से 1-5 से हारने के बाद, ऐसा लग रहा था कि सब कुछ था बिखर गया, ऐसा नहीं था। हमें केवल कुछ छोटे सुधार करने की जरूरत थी।"

"आज, मैंने लड़कियों को खुलकर खेलने के लिए कहा। दूसरी टीम पर दबाव है और यह जानना वास्तव में महत्वपूर्ण है। क्वार्टर फाइनल मैच उच्च रैंक वाली टीमों के लिए वास्तव में कठिन हैं। और मैं चाहता था कि खिलाड़ी गर्व करें आज खुद का, परिणाम की परवाह किए बिना। और मैंने खिलाड़ियों से कहा कि मैच के अंत में, उन्हें पिच पर इतना दौड़ने के बाद अपने पैरों को महसूस नहीं करना चाहिए। हमने आज अच्छा बचाव किया। पेनल्टी कॉर्नर के दौरान रक्षात्मक संरचना बहुत थी। यह मैच भी साबित करता है कि सपने सच हो सकते हैं। अगर आप विश्वास करना शुरू करते हैं और आप विश्वास करते रहते हैं और आप कड़ी मेहनत करते रहते हैं, तो चीजें हो सकती हैं। आपको अपने सपनों को पूरा करने के लिए काम करना होगा।"

15 साल के भाई की बिगड़ी नियत, 9 साल की बहन संग किया गंदा काम

7 अगस्त तक टली राज कुंद्रा की बेल की सुनवाई

दिल्ली के कारोबारी से 32 लाख रुपये ठगने वाला बॉलीवुड फिल्म प्रोड्यूसर हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -