मोबाइल में नहीं है डाटा तो बिलकुल न लें टेंशन, बिना इंटरनेट के ऐसे चला सकेंगे WhatsApp

विश्व की सबसे मशहूर चैटिंग एप्स में से एक, वॉट्सएप ने बीते माहों में कई सारे नये फीचर्स जारी किए हैं जिनका सभी उपयोगकर्ताओं ने खुशी से स्वागत भी किया है। हाल ही में, वॉट्सएप ने एक नया फीचर जारी किया है जिससे, यदि आपके मोबाइल में इंटरनेट न हो आप तब भी अपनी सेकेन्डेरी डिवाइस मतलब अपने लैपटॉप, कंप्यूटर आदि पर वॉट्सएप चला सकते हैं। 

वॉट्सएप ने कुछ वक़्त पूर्व अपने बीटा वर्जन पर मल्टी-डिवाइस सपोर्ट का एक नया फीचर जारी किया है जिससे एंड्रॉयड तथा iOS उपयोगकर्ता बिना मोबाइल पर इंटरनेट के भी अपने लैपटॉप्स आदि पर वॉट्सएप को इस्तेमाल कर सकते हैं। इस फीचर से उपयोगकर्ता एक साथ कुल मिलाकर चार डिवाइसेज पर एक साथ वॉट्सएप खोलकर चैटिंग कर सकते हैं तथा यह भी आवश्यक नहीं है कि आपके मोबाइल में इंटरनेट कनेक्टिविटी हो। 

आपको बता दें कि यह फीचर जुलाई में बहुत लंबी टेस्टिंग के पश्चात् जारी किया गया था। इस फीचर की सहायता से आप अपने लैपटॉप, डेस्कटॉप, मैक अथवा फेसबुक पोर्टल जैसे प्लेटफॉर्म्स अथवा डिवाइसेज पर लॉग-इन करके मैसेज रीसीव करने एवं भेजने के लिए उपयोग कर सकते हैं। सेकेन्डेरी डिवाइस पर भी वॉट्सएप ने अपना एंड-टू-एंड इन्क्रिप्शन फीचर पेश किया हुआ है जिससे आपके मैसेज को न वॉट्सएप और न ही कोई थर्ड पार्टी पढ़ या देख सकती है। 

मात्र इतने रूपए में मिल रहा है OnePlus 9pro, जानिए क्या है खासियत

यूजर्स हों जाए सावधान अमेज़न जल्द बंद करने जा रहा है ये सुविधा

भारत बायोटेक के यूएस पार्टनर ओक्यूजेन ने बच्चों के लिए कोवैक्सिन की मांगी मंजूरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -