‘रहें न रहें हम महका करेंगे…’ सुरों के एक युग की विदाई, लता ताई को भाई ने दी मुखाग्नि
‘रहें न रहें हम महका करेंगे…’ सुरों के एक युग की विदाई, लता ताई को भाई ने दी मुखाग्नि
Share:

‘सुर साम्राज्ञी’ लता मंगेशकर का मुंबई के शिवाजी पार्क में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जा चुका है. भाई हृदयनाथ मंगेशकर ने उनके पार्थिव शरीर को मुखाग्रि दी है. इसी के साथ सुरों के एक युग की विदाई  हो चुकी है. इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने शिवाजी पार्क पहुंचकर लता ‘दीदी’ को आखिरी श्रद्धांजलि दी. इस बीच राजनीति, खेल, मनोरंजन जगत सहित देश की तमाम हस्तियों ने ‘सुरों की मल्लिका’ को श्रद्धांजलि दी है . शाहरुख खान, सचिन तेंदुलकर, अंजलि तेंदुलकर, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, राज ठाकरे और महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री ने भी श्रद्धा सुमन अर्पित किए जा चुके है. शिवाजी पार्क में लताजी के अंतिम दर्शन के लिए हजारों की संख्या में लोग आए हुए थे. सभी ने ‘स्वर कोकिला’ को नम आंखों से अंतिम विदाई दी. भारत रत्न लता मंगेशकर को तीनों सेनाओं की सलामी के साथ गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया है.

जिसके पूर्व मंगेशकर के पार्थिव शरीर को उनके घर प्रभा कुंज से सेना के ट्रक से शिवाजी पार्क लेकर पहुंचे. फूलों से सजे ट्रक में पार्थिव शरीर के साथ लता मंगेशकर की बहन और नामी गायिका आशा भोसले समेत उनके परिवार के कुछ सदस्य मौजूद थे. सेना, पुलिस जीप की सुरक्षा में ट्रक हाजी अली जंक्शन, वर्ली नाका, पोद्दार हॉस्पिटल चौक, पुराना पासपोर्ट कार्यालय, सिद्धिविनायक मंदिर, कैडल रोड से होकर गुजरेगा और बाद में दादर के शिवाजी पार्क में पहुंच चुके है. स्वर कोकिला लता ‘दीदी’ के निधन पर 6 और 7 फरवरी को 2 दिवसीय राजकीय शोक का एलान भी किया गया है. रविवार और सोमवार को पूरे भारत में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहने वाला है.

PM मोदी, अमिताभ बच्चन समेत कई हस्तियों ने लता ‘दीदी’ को दी अंतिम विदाई: पीएम नरेंद्र मोदी, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, सीएम उद्धव ठाकरे और बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन सहित राजनीतिक और फिल्म जगत की कई हस्तियों ने रविवार को मुंबई में स्वर कोकिला लता मंगेशकर को अंतिम विदाई दी. दादर क्षेत्र के शिवाजी पार्क में मोदी ने मंगेशकर को पुष्पांजलि अर्पित की और पार्थिव शरीर को नमन भी किया है. उन्होंने मंगेशकर परिवार के सदस्यों से भी मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी. महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उपमुख्यमंत्री अजित पवार, महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वल्से पाटिल, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार, राज्य के मंत्री छगन भुजबल, सुभाष देसाई, मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर, मशहूर क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान, आमिर खान, गीतकार जावेद अख्तर, मूवी निर्माता आशुतोष गोवारिकर, मधुर भंडारकर, गायिक अनुराधा पौडवाल, मीका सिंह, कैलाश खेर ने भी शिवाजी पार्क में मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी.

Fact Check: क्या लता जी को श्रद्धांजलि देते हुए शाहरुख़ खान ने थूका ? देखें Video

राजेश खन्ना के साथ कई फिल्मों में नजर आ चुके है सुजीत कुमार

अंतिम सफर पर निकलीं स्वर कोकिला, महाराष्ट्र में कल सार्वजनिक अवकाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -