'लोकसभा से न चलाएं अपना मंत्रालय..', संसद में मंत्रियों पर भड़के स्पीकर ओम बिरला
'लोकसभा से न चलाएं अपना मंत्रालय..', संसद में मंत्रियों पर भड़के स्पीकर ओम बिरला
Share:

नई दिल्ली: संसद के जारी शीतकालीन सत्र के दौरान लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने मंगलवार को मंत्रियों द्वारा लोकसभा के अंदर विभिन्न मुद्दों पर सदस्यों के साथ बातचीत करने पर नाराजगी जताई और उन्हें सदन से अपने दफ्तर न चलाने की नसीहत दी। बता दें कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह एक सदस्य के साथ बातचीत कर रहे थे। गिरिराज सिंह प्रश्नकाल ख़त्म होने के बाद किसी मुद्दे पर बहस करने के लिए अपनी सीट पर आ गए थे।

इस पर बीच-बचाव करते हुए ओम बिरला ने कहा कि, 'माननीय सदस्यों, मंत्रियों को यहां (लोकसभा) से अपना मंत्रालय नहीं चलाना चाहिए। मंत्रियों को सांसदों से दफ्तर में मिलने आने के लिए कहना चाहिए।' उन्होंने सदस्यों से सदन की मर्यादा बरक़रार रखने की भी नसीहत दी। बता दें कि विभिन्न सियासी दलों के सदस्य अमूमन मंत्रालयों से जुड़े कुछ मुद्दों को उठाने के लिए विभिन्न मंत्रियों की सीटों पर जाते हैं, भले ही सदन की कार्यवाही जारी हो।

इस पर ओम बिरला ने प्रश्नकाल समाप्त होने का ऐलान करने के बाद भी एक प्रश्न के उत्तर को जारी रखने के लिए केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी को जमकर लताड़ा। बिरला ने कहा कि, 'मंत्री जी, स्पीकर ने ऐलान कर दिया है, बैठ जाइए। जब ​​मैंने कहा कि प्रश्नकाल समाप्त हो गया है, तब भी आप बोलना जारी रखे हुए हैं।'

पप्पू यादव ने इस नेता को बताया भविष्य का प्रधानमंत्री

Punjab Assembly Elections: अरविंद केजरीवाल के निशाने पर चरणजीत सिंह चन्नी

चीन के आक्रमण पर कांग्रेस ने लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -