गिफ्ट में रुमाल देना नहीं होता है अच्छा

हम लोग किसी खास व्यक्ति की शादी ,बर्थडे पार्टी या किसी फेस्टिवल पर एक दूसरे को गिफ्ट देते है. किसी भी व्यक्ति को गिफ्ट देने का मतलब उसके प्रति अपना प्यार दर्शाना होता है. गिफ्ट के ज़रिये हम अपनी शुभकामनाओं को देते है. वास्तुशास्त्र में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिन्हे गिफ्ट में देना अच्छा नहीं होता है.

1-कभी भी किसी व्यक्ति को पानी बहने वाले शो पीस गिफ्ट में नहीं देना चाहिए. वास्तुशास्त्र में बताया गया है की ऐसा करने से पैसों की कमी या आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

2-वास्तुशास्त्र के अनुसार कभी किसी व्यक्ति को किसी भी भगवान् की मूर्ति या तस्वीर गिफ्ट में नहीं देनी चाहिए. भगवान् की पूजा की जाती है. इसलिए इन्हें खुद ही खरीदना चाहिए.

3-कभी किसी को ऐसी चीजे गिफ्ट में नहीं देनी चाहिए जो तेज धार वाली हो जैसे पेननाइफ, चाकू, कैंची, तलवार आदि किसी को भी गिफ्ट करने से गिफ्ट देने वाले और लेने वाले के लिए बेडलक बढ़ता है.

4-गिफ्ट में रुमाल देना भी अच्छा नहीं माना जाता है. वास्तुशास्त्र में बताया गया है की अगर किसी व्यक्ति को रुमाल गिफ्ट में दिया जाये तो लोगों के बीच में नेगेटीविटी फैलती है और रिश्तों पर बुरा असर पड़ता है.

जानिए क्यों चढ़ाते है शनिदेव को तेल

हनुमानजी की आराधना से हो जाये मालामाल

मनचाही नौकरी दिलाती है हमुमान जी की सफ़ेद प्रतिमा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -