'कक्षा में हिजाब पहनने की जिद करने वालों को न दें शिक्षा, वो अपना भविष्य नहीं चाहते..', बोले भाजपा विधायक
'कक्षा में हिजाब पहनने की जिद करने वालों को न दें शिक्षा, वो अपना भविष्य नहीं चाहते..', बोले भाजपा विधायक
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में हिजाब विवाद एक बार फिर शुरू हो गया है। इस मुद्दे पर बयान देते हुए भाजपा MLA बसनगौड़ा यतनाल ने शुक्रवार को कहा कि जो मुस्लिम छात्र कक्षाओं में हिजाब पहनने की मांग कर रहे हैं, उन्हें शिक्षा से वंचित कर दिया जाना चाहिए। यह बयान मंगलुरु यूनिवर्सिटी के छात्रों की तरफ से हिजाब पहनकर कक्षाओं में पहुंचने वाले कुछ छात्रों के विरोध के एक दिन बाद आया है। 

भाजपा MLA बसनगौड़ा यतनाल ने कहा कि, 'वो (अल्पसंख्यक) कोर्ट और संविधान का सम्मान नहीं करते हैं। सरकार को उन पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। भविष्य में उन्हें शिक्षा से वंचित कर दिया जाना चाहिए। वे अपना भविष्य नहीं चाहते हैं।' दरअसल, मेंगलुरु यूनिवर्सिटी कॉलेज के छात्रों के एक ग्रुप ने आरोप लगाया था कि कुछ मुस्लिम छात्राएं हिजाब पहनकर कक्षाओं में आ रही हैं। इन छात्रों ने इसके विरोध में कॉलेज परिसर में प्रदर्शन किया, जिससे हिजाब का मुद्दा फिर तूल पकड़ गया। कॉलेज की यूनिफॉर्म पहने हुए प्रदर्शनकारी छात्रों ने दावा किया कि 44 छात्राएं कॉलेज में हिजाब पहने आई थीं और उनमें से कुछ इसे पहनकर कक्षाओं में भी शामिल हो रही हैं।

उन्होंने कॉलेज की प्रिंसिपल और अधिकारियों पर प्रभावशाली, स्थानीय सियासी नेताओं के दबाव में अब तक इस मुद्दे को हल करने में नाकाम रहने का आरोप लगाया और कहा कि छात्र संघ के नेताओं की भी उनके साथ सांठगांठ है। एक प्रदर्शनकारी छात्र ने कहा कि, 'हम हाई कोर्ट के आदेश को लागू करने की मांग कर रहे हैं, कॉलेज अधिकारियों को ज्ञापन सौंपने के बाद भी, वे इसे लागू नहीं कर रहे थे। हम विरोध प्रदर्शन की योजना बना रहे थे, इसके मद्देनज़र अधिकारियों ने अब आदेश को लागू करने का फैसला किया है।'

'ये जलालत भरा मंत्री पद मुझसे वापस ले लो...', राजस्थान के खेल मंत्री ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

नए अवतार में नजर आए CM बघेल, रनिंग ट्रैक पर लगाई दौड़, वायरल हुआ VIDEO

'जब किन्नर को इंसाफ नहीं मिल रहा तो...', योगी सरकार पर भड़कीं सोनम किन्नर, कहा- इस्तीफा दूंगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -