घर में ना रखे ताज महल की तस्वीर

घर में ना रखे ताज महल की तस्वीर
Share:

हमारे वास्तुशास्त्र में ऐसी बहुत सारी चीजों के बारे में बताया गया है जिनको घर में रखने से हानि पहुँच सकती है. आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ वस्तुओं के बारे में.

1-घर में कभी भी फव्वारे की पेंटिंग नहीं लगानी चाहिए. क्योकि घर में फव्वारे की तस्वीर लगाने से आपका पैसा तथा सम्मान बहुत ज्यादा प्रभावित होता है. वास्तु के अनुसार फव्वारे की तस्वीर को को घर में लगाने से आपका पैसा, सम्मान तथा सुख शांति जैसी सभी चीजें घर से बाहर चली जाती हैं.

2-नटराज की प्रतिमा भगवान शिव की गुस्से को दर्शाती है. नटराज की  प्रतिमा में भगवान शिव तांडव नृत्य की मुद्रा में हैं, तांडव विनाश का प्रतीक होता है, इसलिए अपने घर में नटराज की प्रतिमा को रखना अशुभ माना जाता है.

3-वास्तुशास्त्र के अनुसार महाभारत से जुड़ी कोई भी तस्वीर या उससे जुड़ा कोई भी प्रतीक घर में नहीं रखना चाहिए. क्योंकि ये सभी चीजे घर के लोगों के बीच कलह का कारण बन सकती है.

4-अपने घर की सुंदरता को बढ़ाने के लिए लोग ताजमहल की तस्वीर या उसकी कोई प्रतिमा अपने घर रखते है. ताजमहल बेगम मुमताज का मकबरा है और घर में किसी भी मकबरे की तस्वीर होना वास्तु के हिसाब से अच्छा नहीं माना जाता है. इस तस्वीर से घर में नकारात्मकता बढ़ती है.

गलत दिशा में बना बाथरूम बंद करता है सफलता के द्वार

जानिए अच्छी सेहत के लिए कुछ ख़ास वास्तु टिप्स

वास्तु के हिसाब से बनवाये अपने घर का फर्श

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -