शराब के साथ न करे इन चीजो का सेवन
शराब के साथ न करे इन चीजो का सेवन
Share:

आज की बदलती लाइफ स्टाइल के साथ ज़्यादातर लोग शराब का सेवन करने लगे है. ये एक स्टेटस सिंबल बन गया है. लोग  इसके साथ काफी कुछ खाने के लिए लेते हैं, पर क्या आप जानते है की ये  चीजें खाने से सेहत पर बुरा असर पड़ता है .

आइए, हम आपको बता दें कि इन चीजों को खाने के क्या नुक्सान हैं-

1-अधिकतर शराब पीने वाले लोग इसके साथ मूंगफली या फ्राइड काजू खाना पसंद करते हैं. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि ये सब चीजें शराब के साथ नहीं खानी चाहिए. दरअसल, इनमें बहुत ज्यादा कॉलेस्ट्रॉल होता है जो हमारी भूख को मारता है और इससे हमारी पाचन क्रिया काफी कमजोर हो जाती है.

2-शराब के साथ कभी-भी कोल्ड ड्रिंक मिलाकर नहीं पीनी चाहिए क्योंकि ये दोनों ही चीजें शरीर में पानी की मात्रा कम करती हैं. इनकी जगह आप शराब में पानी या सिर्फ बर्फ डालकर पी सकते हैं.

3-बहुत से लोग शराब के साथ चिप्स खाने के शौंकीन होते हैं. एक तो ये खाने में ज्यादा स्वादिष्ट होते हैं और सस्ते होने के कारण जल्दी मिल जाते हैं.जिससे स्वाद-स्वाद में लोग इसके साथ अधिक शराब का सेवन कर बैठते हैं. शराब के साथ तले-भूने स्नैक्स खाने से बचें. 

4-कुछ लोग शराब के साथ दही, पनीर आदि खाते हैं लेकिन हम आपको बता दें कि ये सब चीजें जो दूध से बनी हुई होती हैं,वो पचने में काफी समय लगाती है.इसलिए इनके सेवन से बचें. 

परेशान है मुह की दुर्गन्ध से तो चबाये अमरुद की पत्तिया

जानिए क्या है पपीते के पत्तो के ब्यूटी फायदे

सेहत के लिए फायदेमंद है फूलगोभी के पत्तो का रस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -