इन बीमारियों में न करे आम का सेवन
इन बीमारियों में न करे आम का सेवन
Share:

आम लगभग हर किसी का पसंदीदा फल होता है. गर्मी के मौसम में हर कोई बड़े शौक से इसका सेवन करते है. आम हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. पर कुछ बीमारिया ऐसी है जिनमे आम का सेवन नुकसान पहुंचा सकता है. आज हम आपको बताने जा रहे है कि किन बीमारियों में आपको आम का सेवन नहीं करना चाहिए.

1-अगर आपको शुगर की बीमारी है तो आपको आम का सेवन करने से बचना चाहिए. आम में अधिक मात्रा में शुगर मौजूद होता है. जो आपके शरीर में शुगर के स्तर को बढ़ा सकता है.

2-मुंह में छाले होने पर भी आम खाने से परहेज करना चाहिए. आम की तासीर गर्म होती है इसलिए मुंह में छाले होने पर आम का सेवन नहीं करना चाहिए.

3-आम में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है, ज़्यादा विटामिन सी दांतों और मसूड़ों को भी काफी ज्यादा नुकसान पहुंचा सकता है.

4-अगर आप अस्थमा पेशेंट है तो आपको आम का सेवन नहीं करना चाहिए. आम में एनाकार्डिक एसिड की भरपूर मात्रा पायी जाती है. जिसके कारण सांस लेने में परेशानी होने लगती है.

5-इसमें पोटेशियम की अधिक मात्रा होने के कारण हमारे शरीर में कोलेस्ट्रोल की मात्रा बढ़ जाती है, जिसकी वजह से दिल की बीमारी होंने का खतरा बढ़ जाता है.

शरीर को स्वस्थ रखते है कालीमिर्च और गरम पानी

प्रेग्नेंसी में खून की कमी को दूर करती है तुलसी

अंकुरित गेंहू बनाता है हड्डियों को मजबूत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -