सूर्यास्त के बाद भूलकर भी ना करें इन 2 चीजों का दान, वरना घर से चली जाएगी खुशियां

सूर्यास्त के बाद भूलकर भी ना करें इन 2 चीजों का दान, वरना घर से चली जाएगी खुशियां
Share:

सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र का खास महत्व है। वास्तु शास्त्र में घर के निर्माण से लेकर घर की वस्तुओं को किस दिशा में रखना चाहिए तक का वर्णन किया गया है। यदि हम वास्तु शास्त्र के बताए गए मार्गदर्शन पर चलते हैं, वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करते हैं तो किसी भी तरह का दोष हमारे जीवन में प्रभाव नहीं डालता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, सूर्यास्त के पश्चात् कुछ सफेद रंग की चीजों को कभी दान नहीं करना चाहिए. ना ही किसी बाहरी व्यक्ति को देनी चाहिए.

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, ऐसा करना आपके लिए काफी नुकसानदायक साबित हो सकता है. घर की खुशहाली पर इसका प्रभाव पड़ सकता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, सूर्यास्त के पश्चात् भूलकर भी दूध का दान नहीं करना चाहिए. ऐसा करना अशुभ माना जाता है. दरअसल, दूध का संबंध चंद्रमा के साथ सूर्य ग्रह से है. ऐसे में इसके कमजोर होने से मनुष्य के ऊपर दुखों का पहाड़ टूट सकता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, शाम के समय यानी सूर्य छुपने के बाद यदि दूध का दान करते हैं या किसी बाहरी को देते हैं तो इससे घर की बरकत चली जाती है.

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, सूर्यास्त के समय एवं उसके बाद में कभी भी दही का दान नहीं करना चाहिए. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, दही को शुक्र का प्रतीक माना गया है जो सुख-वैभव देते हैं. ऐसे में दही का दान हमेशा सूर्यास्त से पहले ही ठीक रहता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, यदि आप सूर्यास्त के पश्चात् दही का दान करते हैं तो इसका बुरा प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, ऐसा करने से मनुष्य को आर्थिक सहित कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. 

कब से शुरू हो रहा है चातुर्मास? जानिए इससे जुड़ी जरुरी बातें

शुरू होने वाला है चातुर्मास, भूलकर भी न करें ये 6 गलतियां

पैसों से जुड़ी ये आदत कभी नहीं होने देती है इंसान को अमीर, आज ही छोड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -