'किसी की भी सिफारिश पर पीड़ित के साथ अन्याय न करें...', राजस्थान पुलिस को सीएम गहलोत का स्पष्ट सन्देश
'किसी की भी सिफारिश पर पीड़ित के साथ अन्याय न करें...', राजस्थान पुलिस को सीएम गहलोत का स्पष्ट सन्देश
Share:

जयपुर: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने पुलिस की पीड़ित के साथ इंसाफ करना पहली जिम्मेदारी बताते हुए कहा है कि वह किसी भी दबाव में काम न करे और बड़े से बड़े शख्स की सिफारिश पर भी कोई अनुचित काम न करे। सीएम गहलोत शनिवार को यहां पुलिस स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रह थे।

इस दौरान सीएम गहलोत ने कहा कि पुलिस प्रशासन किसी के साथ अन्याय न करे और वह कानून एवं संविधान का राज कायम करे। चाहे किसी भी की सिफारिश आये पीड़ित के साथ इंसाफ करें, यह उसकी पहली जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि पुलिस दबाव में काम न करे, बड़े से बड़े व्यक्ति के सिफारिश पर भी नाइंसाफी न करे। उन्होंने राज्य की पुलिस की तारीफ करते हुए कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था नियंत्रित रही है और वह जनता का दिल जीतने में सफल रही है और वह कमजोर की सेवा एवं सभी नागरिकों की सुरक्षा की जिम्मेदारी निभा रही है। उसने दिन रात अलर्ट रहकर आमजन में विश्वास एवं अपराधियों में दशहत को क़याम किया है। 

गहलोत ने आगे बताया कि करौली में अपनी जान की बाजी लगाकर चार लोगों की जान बचाने वाले हवलदार एवं एक अन्य मामले में बेहतर काम करने वाले एक अन्य कॉन्स्टेबल समेत इन दोनों कॉन्स्टेबलों को प्रमोशन कर हेड कॉन्स्टेबल बनाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस थानों में कार्यशैली मजबूत की गई है और पुलिस ने उसे सरकार की मंशा के मुताबिक निभाया है।  

दिल्ली में 55 एकड़ में बनेगी इलेक्ट्रॉनिक सिटी, जानिए क्या है केजरीवाल सरकार का प्लान ?

डेढ़ करोड़ मजदूरों की बेटियों को शादी में मिलेगा 1 लाख रुपया शगुन, योगी सरकार निभाने जा रही एक और वादा

सोनिया गांधी ने अचानक बुलाई कांग्रेस नेताओं की बैठक, प्रशांत किशोर भी मौजूद.., आखिर क्या है प्लान ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -