पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से न हो आप परेशान, आपके लिए लॉन्च की जा रही है ये इलेक्ट्रिक कार
पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से न हो आप परेशान, आपके लिए लॉन्च की जा रही है ये इलेक्ट्रिक कार
Share:

पेट्रोल और डीजल के मूल्यों में निरंतर वृद्धि होने से भारतीयों में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग में तेजी से बढ़ती जा रही है. ऑटोमेकर कंपनियां इंडियन मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश करने पर तेजी से काम करने में लगी हुई है. इंडिया में EV (इलेक्ट्रिक वाहनों) की बिक्री दिन प्रतिदिन बढ़ती ही चली जा रही है और देश में ईंधन की बढ़ती कीमतों की वजह से, लोगों का झुकाव इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की तरफ देखने के लिए मिल रही है. वहीं, अब बढ़ते प्रतिस्पर्धा के मध्य कार निर्माता कंपनिया इलेक्ट्रिक वाहनों के रेंज भी बेहतर रख रही हैं, इससे लोगों की चिंता भी बहुत कम हो रही है. भारत में EV चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित होने के उपरांत इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की बिक्री में उछाल देखने के लिए मिल सकता है. 

Tata Altroz EV: इंडिया में EV कारों में Tata Nexon EV और Tata Tigor के साथ टाटा मोटर्स का बोलबाला देखने के लिए मिल रहा है। टाटा अल्ट्रोज़ EV के लॉन्च के साथ ही टाटा मोटर्स की पकड़ इंडियन मार्केट में और मजबूत होने वाली है। यह कार जल्द ही लॉन्च की जा सकती है. कंपनी इसपर काम करने में लगी हुई है.

Tata Tiago EV: Festival seasons के पहले ही टाटा मोटर्स इंडियन मार्केट में Tata Tiago EV लॉन्च की जा सकती है, जो सबसे सस्ती EV कार होने वाली है. कहा जा रहा है कि कर्ब वेट की वजह से इसकी रेंज और परफॉर्मेंस मामूली सी बेहतर हो सकता है.

Tata Nexon EV (long range): Tata Nexon EV वर्तमान में देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक वाहनों में से एक कहा जा रहा है. Tata Motors अपनी बिक्री को और बढ़ावा देने के लिए अपडेटेड Tata Nexon EV को लेकर आने वाली है, जिसमे बड़ा 40kWh बैटरी पैक भी दिया जा सकता है. जिसकी रेंज के बारें में बात की जाए तो यह 400 किमी प्रति चार्ज हो सकती है. इसे 11 मई को लॉन्च किया जा सकता है.

इस कंपनी ने अपनी कारों को बुलाया वापस, जानिए क्या है मामला

भारत में टाटा पेश करने जा रही है अपनी नई कार, कुछ ऐसा होगा फीचर

इसी माह भारत में पेश की जाएगी 400 km रेंज देने वाली टाटा की ये सस्ती इलेक्ट्रिक कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -