'पान मसाले का विज्ञापन मत करो अमिताभ बच्चन...', राष्ट्रीय तंबाकू विरोधी संगठन ने 'बिग बी' को लिखा पत्र

नई दिल्ली: एक राष्ट्रीय तंबाकू विरोधी संगठन ने बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से पान मसाला (Pan masala) को प्रोत्साहित करने वाले एक विज्ञापन से हटने का अनुरोध किया है. उन्होंने Big B से ये अपील की है कि, यदि वो ऐसा करेंगे तो उनके इस कदम से युवाओं को तंबाकू की लत से दूर रखने में बहुत सहायता मिलेगी.

इस मामले पर NOTE के अध्यक्ष डॉ. शेखर साल्कर ने गुरुवार को अमिताभ बच्चन को एक पत्र लिखते हुए कहा कि, दिग्गज अभिनेता को ‘सरोगेट’ पान मसाला विज्ञापनों से अपने आप को अलग कर लेना चाहिए और इसके साथ ही उन्हें युवाओं को ऐसा लत से दूर रखने के लिए तंबाकू विरोधी आंदोलन का समर्थन भी करना चाहिए. डॉ. साल्कर ने पत्र में लिखा कि, हाल के अध्ययन से पता चला है कि सुपारी के पदार्थ शरीर में कार्सिनोजेन्स में बदल सकते हैं, जिससे मुंह का कैंसर हो सकता है. इंटरनेशनल एजेंसी फॉर रिसर्च ऑन कैंसर (IARC) और विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) वैज्ञानिक प्रमाणों को स्वीकार करता है कि पान मसाले का सेवन मनुष्यों के लिए हानिकारक है.

उन्होंने पत्र में ये भी लिखा कि, एक ऑन्कोलॉजिस्ट और तंबाकू समाप्ति के क्षेत्र में कार्य करने वाले NGO के सदस्य के रूप में, मैं शाहरुख खान, अजय देवगन, रणवीर सिंह जैसे विभिन्न प्रभावशाली और मशहूर बॉलीवुड अभिनेताओं द्वारा किए गए ऐसे विज्ञापनों के खिलाफ जाने के लिए एकदम तैयार हूं. 

सलमान खान की फिल्म 'अंतिम' को लेकर आई ये बड़ी खबर

कोरोना के कारण लगान की इस मशहूर अभिनेत्री का हुआ बुरा हाल, 11 साल से हैं बेरोजगार

'भूत पुलिस 2' का हिस्सा होंगी करीना कपूर, अर्जुन ने इशारों में किया खुलासा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -