जीवन को सुन्दर बनाने के लिए ना करे ये गलतिया
जीवन को सुन्दर बनाने के लिए ना करे ये गलतिया
Share:

कई बार हम सभी अज्ञानतावश वह गलती करते हैं जो हमारे सुंदर जीवन के लिए घातक है.

जानिए वे कौन सी गंदी आदतें हैं जो हमें आगे बढ़ने से रोकती है. 

1- अगर आपको कहीं पर भी थूकने की आदत है तो यह निश्चित है कि आपको यश, मान-सम्मान, अगर मुश्किल से मिल भी जाता है तो यह कभी टिकेगा नहीं. आप थूकने की आदत को वॉश बेसिन में करें तो यह अच्छा रहेगा. 

2-जिन लोगों को अपनी जूठी थाली या बर्तन उसी जगह पर छोड़ने की आदत होती है उनको सफलता भी कभी स्थाई रूप से नहीं मिलती. उनको बहुत मेहनत करनी पड़ती है और ऐसे लोग अच्छा नाम नहीं कमा पाते. आप अपने जूठे बर्तनों  को उठाकर उनकी सही जगह पर रखकर पानी से खंगाल कर रखें ताकि उसमें जूठन न रहे तो ऐसा करने से आप चन्द्रमा और शनि का सम्मान करते हैं.   

3-हमारे घर जब भी कोई बाहर से आए, चाहे घर का सदस्य हो या मेहमान. यहां तक कि काम करने वाले ही क्यों न हो, उसे स्वच्छ पानी जरूर पिलाएं. ऐसा करने से आप राहु का सम्मान करते हैं और आपके घर में कभी राहु का दुष्प्रभाव नहीं पड़ता.

4-घर के पौधे आपके परिवार के सदस्यों जैसे ही होते हैं. उन्हें भी प्यार और देखभाल की आवश्यकता होती है. जिस घर में नियमित सुबह-शाम पौधों को पानी दिया जाता है तो वे लोग बुध, सूर्य और चन्द्रमा का सम्मान करते हुए परेशानियों से डटकर मुकाबला करते हैं और उनको अवसाद, वैराग्य, कुंठा जैसी परेशानी नहीं होती.  

कैसे दूर करे कुंडली से गुरु चांडाल दोष को

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -