कोरोना लॉकडाउन के बाद खुले इस मंदिर में महज 10 दिन में आया 3.12 करोड़ का चढ़ावा
कोरोना लॉकडाउन के बाद खुले इस मंदिर में महज 10 दिन में आया 3.12 करोड़ का चढ़ावा
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के संकट काल में भी भगवान के द्वार पर भक्तों का आना कम नहीं हुआ है. राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में स्थित प्रसिद्ध मंदिर सांवलिया जी के भंडारे को जब कोरोना लॉकडाउन के बाद पुनः खोला गया, तो मंदिर में महज दस दिनों में ही रिकॉर्ड 3,12,72,600 रुपया भेंट राशि निकली. यही नहीं भंडारे की पेटी से 33 ग्राम सोना और 1370 ग्राम चांदी भी मिला. फ़िलहाल सिक्कों की गिनती जारी है.

बता दें कि कोरोना के कारण देश के मंदिरों की तरह ही राजस्थान के भी मंदिरों को बंद किया गया था. बीते 11 अप्रैल से ही सांवलियाजी मंदिर में भी भक्तों का प्रवेश बंद था. लेकिन 28 जून से इसे वापस खोल दिया गया था. वैसे सांवलियाजी में अमावस्या के पूर्व चतुर्दशी पर ही भंडारा खोला जाता है, किन्तु इस बार 8 जुलाई को ही चतुर्दशी होने के कारण दस दिन में ही भंडारा खोलना पड़ा. किन्तु जैसे मंदिर के प्रबंधकों ने भंडारे को खोला वे हैरत में पड़ गए. क्योंकि 10 दिन में ही श्रद्धालुओं ने इतना चढ़ावा डाल दिया.

मंदिर मंडल अध्यक्ष कन्हैया दास वैष्णव और तहसीलदार भंवरलाल चोपड़ा की उपस्थिति में राजभोगआरती के बाद भंडारा खोला गया था और अभी भी गिनती जारी है. बता दें कि राजस्थान के चित्तौड़गढ़ के सांवलियाजी स्थित मंदिर के बारे में कहा जाता है कि यहां पर कोई भी अपनी आमदनी का एक हिस्सा दान पत्र में डाल जाता है तो उसकी आय दिन दूनी रात चौगुनी बढ़ जाती है. 

देश के इन 2 राज्यों में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, बीते 24 घंटे में 40 हजार से अधिक मामले आए सामने

ऐतिहासिक ऊंचाई पर पहुंचा पेट्रोल-डीजल का भाव, जानिए क्या है आज का दाम?

आम जनता के लिए महंगाई का एक और झटका, पेट्रोल-LPG के बाद बढ़ी इसकी कीमतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -