अयोध्या में भव्य राममंदिर निर्माण के लिए खुलेगा विदेशी मुद्रा एक्सचेंज काउंटर
अयोध्या में भव्य राममंदिर निर्माण के लिए खुलेगा विदेशी मुद्रा एक्सचेंज काउंटर
Share:

लखनऊ: रामनगरी अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए देश-विदेश के कई राम भक्तों द्वारा डोनेशन किया जा रहा है. इसके मद्देनजर स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने अयोध्या में प्रथम फॉरेन करेंसी एक्सचेंज काउंटर खोलने का फैसला लिया है. इससे देश के बाहर से आने वाले टूरिस्ट फॉरेन करेंसी का एक्सचेंज कर सकेंगे.

अयोध्या में स्थित स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ब्रांच में भी अक्टूबर तक विदेशी मुद्रा काउंटर खोला जाएगा. ब्रांच मैनेजर प्रियांशु शर्मा के अनुसार, अयोध्या में टूरिस्टों की सुविधा को लेकर स्टेट बैंक ने विदेशी टूरिस्टों के लिए मुद्रा एक्सचेंज काउंटर ओपन किया है, जिसके लिए आरबीआई से मंजूरी भी मिल चुकी है. माना जा रहा है कि अक्टूबर माह तक इस काउंटर को खोल दिया जाएगा. वहीं बताया कि अयोध्या जनपद में यह प्रथम काउंटर होगा, जिसमें 10 से ज्यादा मुद्रा को एक्सचेंज किया जा सकेगा.

वही राममंदिर निर्माण के लिए डोनेशन का सिलसिला की गति भी तेज हो गई है. ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष महंत गोविंद देव गिरि ने अपने गुरुदेव एवं भारत माता मंदिर के संस्थापक ब्रह्मलीन संत स्वामी सत्यमित्रानंद महाराज की याद में सवा लाख का डोनेशन घोषित किया. महावीर ट्रस्ट, पटना पूर्व में ही दस करोड़ डोनेशन की घोषणा कर चुके है. इसमें दो करोड़ की प्रथम किस्त ट्रस्ट के अकाउंट में हस्तांतरित कर दी गयी है. साथ ही स्वामी रामभद्राचार्य ने भी एक करोड़ 51 लाख के डोनेशन की घोषणा की है. इसी प्रकार राम मंदिर निर्माण के लिए भक्तों द्वारा दान की प्रक्रिया काफी तेज हो चुकी है. 

अंडमान-निकोबार को मिलेगी बड़ी सौगात, हाईस्पीड इंटरनेट प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

कोरोना से 55 हजार लोगों ने एक ही दिन में जीती जंग, जल्द हो सकता है वायरस का अंत

एक साथ कई लोगों को मौत के घाट उतार चुकी है फूलन देवी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -