दान करने से आती है घर में बरकत
दान करने से आती है घर में बरकत
Share:

हमारे शास्त्रों में दान को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है.ऐसा माना जाता है की अगर आप कमाते है  और कमाए गए धन में से थोड़े से धन का दान नहीं करते है तो इससे आपका कमाना व्यर्थ हो जाता है.शास्त्रों में ये भी बताया गया है की आप दान के द्वारा अपने जीवन की कई परेशानियों से छुटकारा पा सकते है.इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका दान ज्योतिष शास्त्र में बहुत शुभ माना गया है. और साथ ही ये भी  माना जाता है की इन चीजों का दान करने से आपके कामों में आ रही रुकावटे बहुत जल्दी दूर हो जाती हैं.

1-अगर आपके घर में हमेशा लड़ाई झगडे होते रहते है हमेशा कलह का माहौल बना रहता है तो इसे दूर करने के लिए किसी गरीब व्यक्ति को गुड़ का दान करे,ऐसा करने से घर में हो रहे लडाई झगडे बंद हो जाते है और साथ ही आपको आपके पूर्वजो को आशीर्वाद भी मिलता है.

2-घीका दान करने से आपकी कुंडली में मौजूद अशुभ ग्रहो का प्रभाव खत्म हो जाता है.घी का दान बहुत ही शुभ और मंगलकारी होता है.

3-अगर आप सुख और ऐश्वर्य प्राप्त करना चाहते है तो कपड़ो का दान करे,कपड़ो का दान करने से आपके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती है.

4-अगर आप अपने जीवन के सभी संकटो को दूर करना चाहते है तो सफ़ेद तिलो का दान करे.इनका दान करने से सफलता की भी प्राप्ति होती है.

5-अपनी किसी खास मनोकामना को पूरा करने के लिए गेंहू या चावल का दान करे.इनका दान करने से आपके घर में हमेशा बरकत बनी रहती है.

 

धन का अभाव दूर करने के लिए करे कपूर का इस्तेमाल

पानी की सुराही करती है धन की कमी को दूर

हनुमान जी की पूजा से मिलती है मन की शक्ति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -