शुक्रवार को जरूर करें इस वास्तु का दान, पूरी हो जाएंगी सभी मनोकामना
शुक्रवार को जरूर करें इस वास्तु का दान, पूरी हो जाएंगी सभी मनोकामना
Share:

कहते हैं धर्म शास्त्रों में दान का बहुत महत्व होता है और हमारे हिन्दू धर्मशास्त्रों के अनुसारअगर दान दिन देखकर दिन के अनुसार किया जाए तो भाग्य को संवारा जा सकता हैं. जी हाँ, अब अगर आप भी दिन के अनुसार दान देना चाहते हैं और अपने भाग्य को बदलना चाहते हैं तो आइए आज हम आपको बताते हैं, कि कैसे आप दिन के अनुसार दान दे सकते हैं.


#कहते हैं सोमवार के दिन रद्दी कागज अथवा पुराने सफेद कपड़े किसी विधवा को दान कर देना चाहिए क्योंकि इससे व्यक्ति के परिवार के लोगों का सुख बढ़ता हैं.

#कहा जाता है मंगलवार के दिन पुराने लाल फटे कपड़े अथवा पुराने तांबे के बर्तन को किसी गरीब चौकीदार को दान कर देना चाहिए क्योंकि इससे संपत्ती में वृद्धि हो जाती हैं.

#ज्योतिषों के अनुसार बुधवार के दिन टूटे कांच के बर्तन अथवा दरार पड़ी हुई क्राकरी किसी भी गरीब कन्या को दान कर देना चाहिए क्योंकि इससे आर्थिक हानि से मुक्ति मिल जाती है.

#माना जाता है कि गुरूवार के दिन पुराने फटे पीले कपड़े, और पुरानी किताबें या फिर पुराने पीत्तल के बर्तनों का किसी भी गरीब ब्राह्मण को दान कर देना चाहिए क्योंकि इससे भाग्य उदय होता हैं.

#ऐसा भी कहते हैं कि शुक्रवार के दिन पुराने रेशमी कपड़े उपयोग में न आने वाले पर्दे या फिर चादरे किसी गरीब सुहागन स्त्री को दान करने से दांपत्य सुख में वृद्धि होती हैं, और धन आने लगता है.

#ऐसा भी कहा जाता है कि शनिवार के दिन सुबह पुराने सफेद या फिर काल कपड़े या पुराने स्टील के बर्तन, पुरानी लकड़ी का फर्निचर दान कर देने से घर की और व्यक्ति की सारी बाधाएं दूर हो जाती हैं.

अगर होना चाहते हैं मालामाल तो शाम को घर की छत पर फेंक दें यह चीज़

मकर संक्रांति के बाद खुल रहे हैं इस राशि के भाग्य, मिलने वाला है अपार धन

3 जनवरी को है गुरु प्रदोष व्रत, जानिए पूजा विधि और व्रत की महिमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -