शपथ लेते ही ट्रंप के ट्विटर पर बढे 50 लाख फोलोअर

वाशिंगटन : पद का प्रभाव कितना रहता है.यह अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा शपथ लेने के बाद की स्थिति से समझा जा सकता है.शपथ ग्रहण करने के महज 12 घंटे के भीतर डोनाल्ड ट्रम्प के फॉलोअर्स की संख्या 1.4 करोड़ हो गई है.ट्रंप शुक्रवार दोपहर तक अमेरिका के राष्ट्रपति के ट्विटर हैंडल पर किसी को फोलो नहीं कर रहे थे. उन्होंने राष्ट्रपति पद ग्रहण करते समय दिए गए भाषण को फेसबुक लिंक्ड ट्विटर पर डालकर इसे शुरू किया.

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति का पीओटीयूएस अकाउंट तेजी से उनके व्यक्तिगत ट्विटर हैंडल के करीब पहुंच रहा है. मार्च 2009 में माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर आने से लेकर अभी तक उनके 2.09 करोड़ फॉलोअर्स हैं. एक दावत में ट्रम्प ने अपने फॉलोअर्स और समर्थकों से ट्वीट जारी रखने की अनुमति मांगी. सभी समर्थकों ने हाँ में सहमति दी.

बता दें कि सुबह तक अमेरिकी राष्ट्रपति का ट्विटर अकाउंट बराक ओबामा के पास था जिन्होंने दोपहर में उसे नए राष्ट्रपति ट्रम्प को सौंप दिया.बतौर राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा किए गए सभी ट्वीट को अब पीओटीयूएस44 हैंडल के तहत सुरक्षित रखा जाएगा. ओबामा का ट्विटर अकाउंट बंद होते समय उनके फॉलोअर्स की संख्या 1.39 करोड़ थी. यह उनके व्यक्तिगत अकाउंट के फॉलोअर्स 8.09 करोड़ से काफी कम है.

H-1B वीजा से जुड़ा बिल सीनेट में हुआ पेश

अमेरिका में शुरू हुआ ट्रंप राज, शपथ लेते ही ओबामाकेयर पर चला हथौड़ा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -