डोनाल्ड ट्रंप की निजी जिंदगी एक नज़र में

डोनाल्ड ट्रंप. ये नाम है उस शख्स का जो आज दुनिया के सबसे ताकतवर देश का प्रधान है. अमरीका के 45 वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने के पहले उन्होंने हिलेरी क्लिंटन को हराया. डोनाल्ड ट्रंप का पूरा नाम डोनाल्ड जॉन ट्रंप है. उनका जन्म 14 जून 1946 को न्यूयार्क शहर में फेड्रिक ट्रंप और मेरी एनी के घर हुआ. राजनीती के आलावा भी कई व्यापारों से जुड़े ट्रंप अपनी रंगीन मिजाजी के लिए भी चर्चित है. उन्होंने तीन शादियां की जिनमे पहली इवाना जेलनिकोवा है जो 1977  से 1992  तक उनके साथ रही. फिर ट्रंप ने दूसरी शादी की जिसमे मरला मप्लस उनकी दूसरी बीवी बनी और 1993 से 1999 तक ट्रंप के साथ रही.

इनके बाद ट्रंप ने तीसरी शादी की जो अभी तक बरकरार है. ट्रंप की तीसरी बीवी मेलानिया है जो फ़िलहाल अमरीका की प्रथम महिला है. डोनाल्ड के बच्चो में बेटी इवांका, बेटा डोनाल्ड जूनियर, टिफ्फनी और बैरन शामिल है. ट्रंप रियल स्टेट व्यापार के साथ फिल्म और टीवी प्रोग्राम बनाने की कंपनी के मालिक भी है, जिनमे उनके बच्चे भी शामिल है. इवांका एक मॉडल भी है और ब्यूटी प्रोडक्ट के लिए मॉडलिंग के साथ साथ कई तरह के फिल्म और टीवी शो के लिए काम करती है.

ट्रंप युनिवर्सिटी ऑफ़ वार्टन स्कूल से पड़े है, उन्होंने इकोनॉमिक्स में बीएससी तक शिक्षा ग्रहण की है.  मार्च 2018 तक ट्रंप की कुल दौलत 3.1 बिलियन अमरीकी डॉलर आंकी गई है. वें आज दुनिया के सबसे चर्चित और प्रभावशाली राजनेताओं में शुमार है.  

ट्रंप और बेंजामिन नेतन्याहू ने की ईरान पर चर्चा

ट्रम्प ने दिया पुतिन को न्योता

ट्रम्प और शिंज़ो आबे करेंगे किम जोंग पर चर्चा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -