डोनाल्ड ट्रम्प की ईरान को खुली धमकी, कहा- इस्लामी आतंकवाद को ख़त्म करने के लिए हर कदम उठाएंगे

डोनाल्ड ट्रम्प की ईरान को खुली धमकी, कहा- इस्लामी आतंकवाद को ख़त्म करने के लिए हर कदम उठाएंगे

वॉशिंगटन: अमेरिका और ईरान के बीच गहराते तनाव की वजह से युद्ध जैसी स्थिति बन गई है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से ईरान को खुले तौर पर धमकी दी है. ट्रंप ने कहा है कि, 'हम अमेरिका के लोगों की जिंदगी को बचाने के लिए कभी संकोच नहीं करेंगे और ना ही कोई बहाना बनाएंगे. चरमपंथी इस्लामी आतंकवाद को समाप्त करने के लिए जो भी कदम उठाना पड़ा उठाएंगे. दुश्मनों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने में कोई हिचकिचाहट नहीं होगी.

उल्लेखनीय है कि कुद्स फोर्स के चीफ मेजर जनरल कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद से ईरान और अमेरिका के बीच युद्ध जैसी स्थिति बन गई है. अमेरिकी कांग्रेस ने इस युद्ध को रोकने के लिए सीनेट के निचले सदन में प्रस्ताव पारित कर दिया है. ट्रंप के अधिकार सीमित करने के लिए 'वॉर पावर्स' प्रस्ताव पास किया गया है. निचले सदन (हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स) में मतदान के दौरान प्रस्ताव के समर्थन में 194 वोट पड़े. अब इस प्रस्ताव को सीनेट के ऊपरी सदन में पेश किया जाएगा.

इसके बाद ट्रंप ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए ईरान को एक बार फिर से खुली धमकी दे डाली. यदि अमेरिकी कांग्रेस के ऊपरी सदन में भी यह प्रस्ताव पास हो गया, तो इसे लागू करने में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दस्तखत की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. हालांकि, रिपब्लिकन सांसदों की मेजॉरिटी वाले सीनेट में इस प्रस्ताव का पास होना बेहद कठिन लग रहा है.

एक तो पहले से कंगाल है पाकिस्तान, ऊपर से रोज़ हो रहा अरबों का नुकसान

अमेरिका में जज बनी भारतीय मूल की सामिया नसीम, गोरखपुर से है ताल्लुक

भारत की पाकिस्तान को सलाह, 'आपने जो गड़बड़ी फैलाई है, उसका इलाज खुद कीजिए'