डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका जल्द आएंगी भारत
डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका जल्द आएंगी भारत
Share:

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप नवंबर में भारत आएंगी. भारत और अमेरिका इस साल हैदराबाद में 28 नवंबर से शुरू ग्लोबल एंटरप्रेन्योरिशिप समिट (जीईएस) को होस्ट करेंगे. इवांका ट्रंप एक हाई-प्रोफाइल अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी जिसकी थीम 'विमिन फर्स्ट, प्रॉस्पेरिटी फॉर ऑल' होगी. इसमें महिला आंट्रप्रन्योर्स की मदद करने और दुनियाभर में आर्थिक विकास को बढ़ावा देने पर जोर दिया जाएगा. 

 

बता दें कि कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरा पर गये थे और वहां पर इवांका को भारत इस समिट के लिए आमंत्रित किया था. दिए गये आमंत्रण को इवांका ने स्वीकार लिया है और वो भारत दौरे पर आ रही हैं. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने हाल ही ट्वीट कर इसकी पुष्टि की थी . पीएम मोदी ने ट्वीट कियाथा कि, इस तीन दिवसीय समिट का उद्देश्य दोनों देशों के उद्यमियों को एकसाथ लाना है. उन्होंने कहा था, यह समिट उद्यमियों को एकसाथ लाने का अद्वितीय अवसर है. साथ ही उन्होंने कहा कि वह अमेरिकी डेलिगेशन के नेता के रूप में जीईएस 2017 हैदराबाद में इवांका ट्रंप की उपस्थिति को लेकर आशांन्वित हैं. 

गौरतलब है कि ग्लोबल आंट्रप्रन्योरशिप समिट का यह आठवां एडिशन है और पहली बार भारत में इसका आयोजन हो रहा है. आयोजन की बोली लगाने में हैदराबाद ने चार अन्य शहरों को पछाड़ दिया और इसी शहर में जीईसी का आयोजन होने जा रहा है. ये समिट हैदराबाद में 28 से 30 नवंबर तक चलेगी. 

प्रद्युम्न हत्याकांड के आरोपी ने CBI पर लगाया सनसनीखेज आरोप

सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे बहराईच में भाजपा का प्रचार

राजस्थान में पहली बार एक किन्नर बना कांस्टेबल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -