डोनाल्ड ट्रम्प का बड़ा दावा, बताया अमेरिका के लोगों को कब तक मिल जाएगी कोरोना वैक्सीन

वाशिंगटन: कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच हर किसी को वैक्सीन की प्रतीक्षा है। वैक्सीन कब तक बन पाएगी, बाजार में कब मुहैया होगी, इस संबंध में अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ा बयान दिया है। ट्रंप ने कहा कि तीन नवंबर के चुनाव के बाद देश में कोरोना वायरस की वैक्सीन मौजूद होगी। ट्रंप ने रिकॉर्डेड वीडियो संदेश में कहा है कि, " मुझे लगता है कि चुनाव से पहले हमारे पास वैक्सीन होनी चाहिए, किन्तु स्पष्टत है कि राजनीति हो रही है और यह ठीक है, वे अपना खेल खेलना चाहते हैं।" उन्होंने कहा, "यह चुनाव के ठीक बाद होने जा रहा है।"

बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं। कोरोना के मसले पर अमेरिका में जमकर सियासत हो रही है। विपक्ष, ट्रंप को कोरोना के मोर्चे पर नाकाम बताते हुए घेर रहा है। वहीं, डोनाल्ड ट्रंप खुद कोरोना वायरस से ग्रसित हैं और अस्पताल में अपना उपचार करा रहे हैं। कोरोना प्रभावित देशों में अमेरिका पहले स्थान पर है। ऐसे में जाहिर है कि, चुनाव में अमेरिका के लिए कोरोना एक बड़ा मुद्दा है। इस मुद्दे पर ट्रंप खुद को बेहतर बताने के प्रयास में जुटे हुए हैं।

वहीं, अमेरिका सहित पूरी दुनिया में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटे में विश्व में पहली बार एक दिन में 3.42 लाख कोरोना मामले दर्ज किए गए थे और 5882 मरीजों की मौत हो गई। इससे पहले 2 अक्टूबर को एक दिन में सबसे अधिक 3.26 लाख केस दर्ज किए गए थे। बीते 24 घंटे में भारत और अमेरिका के बाद ब्राजील, फ्रांस, अर्जेंटीना, इंग्लैंड, रूस और कोलंबिया में सबसे अधिक कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं सबसे अधिक मौत भारत में हुई है। सबसे ज्यादा प्रभावित देशों के मामले में भारत दूसरे स्थान पर है।

आप भी उठाए दुनिया की सबसे शानदार यात्रा का लुफ्त

इमैनुएल चार्पियर और जेनिफर डूडना को मिला रसायन विज्ञान 2020 के लिए नोबेल पुरस्कार

यूरोपीय संघ और यूक्रेन के बीच हुआ शांति समझौता

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -