अगले सप्ताह डोनाल्ड ट्रम्प अमेरिकी फंडिंग को लेकर कर सकते है बड़ी घोषणा

वाशिंगटन: बीते कई दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का खौफ लोगों के लिए नई मुसीबत बन चुका है. अब यह वायरस महामारी का रूप भी लेता जा रहा है, हर दिन इस वायरस के आगे लाखों लोग अपनी जान खो रहे है. तो वहीं कोरोना का संक्रमण लोगों के लिए नई मुसीबत पैदा कर रहा है. हर दिन कोरोना के नए मामले सामने आ रहे है. जंहा इस बात का विशेष ध्यान रखते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) में अमेरिका के वित्तपोषण (फंडिंग) को लेकर अगले सप्ताह घोषणा करेंगे. इससे पहले हाल ही में ट्रंप ने WHO पर नाराज होते हुए फंडिंग में कटौती की बात कही थी. अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने कहा था कि कोरोना वायरस(COVID-19) को लेकर WHO ने अमेरिका का पक्ष लिया और पूरे विश्‍व को भ्रम में रखा, जिसकी वजह से यह महामारी पूरी विश्‍व में फैल गई.

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान कहा, 'जैसा कि आप जानते हैं कि हम उन्हें हर साल लगभग 50 करोड़ अमेरिकी डॉलर देते हैं. हम इस विषय पर अगले सप्ताह बात करेंगे. मैं इस बारे में बहुत कुछ कहना चाहता हूं.' उन्होंने कहा कि वह अगले सप्ताह घोषणा करेंगे. इस बात की पूरी आशंका है कि अमेरिकी WHO को दिए जाने वाले फंड पर कुछ समय के लिए रोक लगा दे.

जानकारी के लिए हम बता दें कि अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 2000 से ज्‍यादा मौतें हुई हैं. यह किसी भी देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से एक दिन में होने वाली सबसे ज्‍यादा मौतें हैं. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में बीते 24 घंटों में COVID-19 से 2108 लोगों की मौत हुई.

न्यूयॉर्क में घटी कोरोना की मार, जल्द हालात में होगा सुधार

कोरोना के आगे हारा हर एक इंसान, दुनिया के कोने कोने में गई कई जान

दुनियाभर के लिए आफत बना कोरोना, ले चुका है 1 लाख से अधिक जाने

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -