शाही अंदाज में भोजन करेंगे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, बर्तन होंगे अनोखी धातु से निर्मित
शाही अंदाज में भोजन करेंगे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, बर्तन होंगे अनोखी धातु से निर्मित
Share:

भारत में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत जोरदार होने वाला है. उनके स्वागत को लेकर बहुत सारी तैयारी की गई है. ट्रंप दंपती के लिए यहां खासतौर पर सोने और चांदी का शाही टेबल वेयर बनाया गया है. इन्हे ट्रंप कलेक्शन का नाम दिया गया है.जयपुर के प्रसिद्ध जौहरी अरुण पाबूवाल ने बताया कि ये एक स्पेशल डिजाइन का कलेक्शन तैयार किया गया है. इसमें सोने-चांदी के बर्तन बेहद आकर्षक ढंग से बनाए गए हैं. पाबूवाल ने इससे पहले बराक ओबामा की यात्रा के दौरान भी विशेष कटलरी सैट तैयार किया था.

असम : 63 सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त मदरसों से हटेगा ये अरबी शब्द

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 24 फरवरी को डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद हवाई अड्डे से विश्व के सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम पहुंचेगे. यहां वो 'नमस्ते-ट्रंप' कार्यक्रम के तहत लाखों भारतीयों को संबोधित करेंगे. इस दौरान उनके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे. ट्रंप के दो दिवसीय भारत दौरे पर उनकी पत्नी मेलानिया और उनकी बेटी इंवाका भी उनके साथ भारत आ रही हैं.

गर्ल्स हॉस्टल में घुसकर निजी बैंक के मैनेजर ने किया कुछ ऐसा, जानकर हो जाएंगे हैरान

उनकी यात्रा को लेकर बीते दिनों विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि यह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत की पहली यात्रा होगी. आठ महीने में पीएम मोदी के साथ यह उनकी पांचवीं मुलाकात होगी. अमेरिकी राष्ट्रपति इस यात्रा के दौरान अहमदाबाद, आगरा और दिल्ली का दौरा करेंगे. इसके अलावा दिल्ली में दोनों नेता राज घाट पर महात्मा गांधी को श्रंद्धाजलि देंगे. इसके बाद हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता होगी.

मुर्गे ने उतारा हट्टे-कट्टे आदमी को मौत के घाट, डॉक्टर भी नही बचा पाए जान

जस्टिस मिश्रा बोले, पीएम मोदी की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दूरदर्शीता प्रशंसनीय

जम्मू कश्मीर : असंतुलित होकर खाई में गिरी टाटा सूमो, नौ यात्रियों की हुई मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -