ट्रम्प की चीन को कड़ी चेतावनी,  ट्रेड वॉर बढ़ने की आशंका
ट्रम्प की चीन को कड़ी चेतावनी, ट्रेड वॉर बढ़ने की आशंका
Share:

न्यूयॉर्क: पिछले कुछ महीनों से ऐसा लग रहा था कि चीन और अमेरिका के बीच व्यापार के मोर्चे पर मधुर संबंध हो रहे हैं, किन्तु अब एक बार फिर दोनों देश आमने-सामने आ गए हैं. अब अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने चीन को धमकी दी है. इस धमकी के बाद दोनों देशों के बीच एक बार वापस ट्रेड वॉर यानी व्यापार के मोर्चे पर युद्ध शुरू होने की आशंका है.  

दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर अब 25 प्रतिशत आयात शुल्क लागू करने की धमकी दी है. ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, "पिछले 10 महीनों से चीन 50 अरब डॉलर की वस्तुओं पर अमरीका को 25 प्रतिशत और 200 अरब डॉलर की वस्तुओं पर 10 प्रतिशत टैक्‍स चुका रहा है. हमारी अर्थव्यवस्था के अच्छे प्रदर्शन के लिए ये धनराशि मायने रखती है. इस 10 प्रतिशत टैक्‍स में इजाफा कर शुक्रवार से 25 प्रतिशत कर दिया जाएगा."

ट्रंप ने ट्वीट में आगे लिखा है कि, चीन से 325 अरब डॉलर का अन्य सामान भी आया है जिस पर आयात कर नहीं लगाया गया है, किन्तु इन पर भी जल्द ही 25 प्रतिशत का टैक्‍स लगाया जाएगा. चीनी वस्तुओं पर कर लगाने का प्रभाव चीजों की कीमतों पर नहीं पड़ेगा." ट्रंप ने आगे कहा है कि चीन के साथ ट्रेड डील पर बात चल रही है किन्तु यह काफी धीमी गति से चल रही है. ट्रम्प ने कहा है कि चीन के साथ व्यापारिक संबंध कायम रहेंगे. 

खबरें और भी:-

जलते हुए विमान ने की मॉस्को के एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग, 40 लोगों की मौत

धमाकों के बाद लगातार कड़े कदम उठा रहा श्रीलंका, अब 200 मौलानाओं को बाहर निकाला

पाकिस्तान ने फिर किया भारतीय राजनयिकों को परेशान, गिरफ्तार कर सामान की तलाशी ली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -