अदालत में पेश होने के लिए न्यूयॉर्क गए डोनाल्ड ट्रंप
अदालत में पेश होने के लिए न्यूयॉर्क गए डोनाल्ड ट्रंप
Share:

वाशिंगटन:  गुरुवार को अपनी सोशल मीडिया वेबसाइट ट्रूथ सोशल पर एक पोस्ट में, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने घोषणा की कि वह न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स के सामने गवाही के लिए मैनहट्टन पहुंचे थे।

जेम्स ने पिछले साल सितंबर में मैनहट्टन की न्यूयॉर्क राज्य अदालत में दायर एक सिविल मुकदमे में ट्रम्प और उनके तीन वयस्क बच्चों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया, जिसमें आरोप लगाया गया कि उन्होंने ऋण और कर लाभ के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए संपत्ति के मूल्य को बढ़ा-चढ़ाकर बताया। उस मामले को दायर करने के बाद, ट्रम्प ने जेम्स पर भी मुकदमा दायर किया।

मार्च में, ट्रम्प ने अदालत से मामले की समय सीमा को छह महीने तक स्थगित करने के लिए कहा, यह कहते हुए कि ऐसा करने से उन्हें सामग्री की "चौंका देने वाली" मात्रा की समीक्षा करने के लिए और समय मिलेगा, जिसमें लाखों पृष्ठों के दस्तावेज शामिल थे। उनके पास दर्जनों गवाहों से पूछताछ करने के लिए भी अधिक समय होगा।गुरुवार को एक अन्य ट्रूथ सोशल पोस्ट में, ट्रम्प ने कहा, "मैं आखिरकार यह दिखाने में सक्षम हूं कि मैंने कितनी महान, लाभदायक और मूल्यवान कंपनी बनाई है जो की दुनिया में सबसे बड़ी अचल संपत्तियों में से एक है |

ट्रंप पर इस महीने की शुरुआत में मैनहट्टन के जिला अटॉर्नी एल्विन ब्रैग के कार्यालय ने भी आरोप लगाए थे। ट्रंप 2024 में फिर से चुनाव लड़ रहे हैं।उन पर 2016 के चुनाव से पहले दो महिलाओं को भुगतान करने का आरोप लगाया गया था ताकि उनके साथ उनके कृत्यों के प्रकाशन में बाधा डाली जा सके, जिससे उनके खिलाफ व्यापार रिकॉर्ड को गलत तरीके से पेश करने के 34 आपराधिक मामले सामने आए।

बैंकिंग जोखिम बढ़ाता है और वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए नज़रिये को धुँधला करता है"

चुनावों के बाद ग्रीस करेगा टर्की के साथ सहयोग

टोक्यो में जापान, जॉर्डन की मीटिंग में अग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -