डोनाल्ड ट्रंप ने जनरल कासिम को बोला
डोनाल्ड ट्रंप ने जनरल कासिम को बोला "राक्षस, कीमती अंगूठी देख उड़ा दिए परखच्चे
Share:

इराक में हमले के बाद ईरान और अमेरिका के बीच तनाव काफी अधिक हो गया है. वही अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने हवाई हमले में मारे गए ईरानी कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी को 'राक्षस' (monster) कहा था. ट्रंप ने कहा कि अमरीका ने सुलेमानी को मारकर कई मासूम लोगों की जान बचाई है.

जानिए क्या है ईरान की सैन्‍य क्षमता, यदि अमेरिका से युद्ध हुआ....

अपने बयान में सुलेमानी के मारे जाने पर ट्रंप ने कहा कि वो एक राक्षस था, वो मर गया, वो हमारे खिलाफ एक बड़ा और बुरा हमला करने की तैयारी कर रहा था, मुझे नहीं लगता कि सुलेमानी के मारे जाने के बारे में कोई शिकायत कर सकता है. दरअसल इन दिनों अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप को खुफिया विभाग से जानकारी मिली कि सुलेमानी अमेरिका पर हमले की रणनीति बना रहा है. इस तरह की सूचना मिलने के बाद अमेरिका ने सुलेमानी पर नजर रखनी शुरू की. 

अमेरिकी सैन्‍य ठिकानों पर ईरान ने साधा निशाना, 80 मरे कई घायल

अगर आपको नही पता तो बता दे कि फिर अमेरिका को पता चला कि सुलेमानी बगदाद से आने वाला है. अमेरिका अपने ड्रोन से सुलेमानी के हर मूवमेंट की निगरानी कर रहा था. इसी दौरान जब वो बगदाद एयरपोर्ट से उतरकर कार से जा रहे थे, तभी इस ड्रोन से उनके काफिले पर हमला किया गया, इस हमले में सुलेमानी और उनके साथ चल रहे अन्य लोगों की मौत हो गई. बता दे कि अमेरिकी ड्रोन के हमले से गाड़ी के परखच्चे उड़ गए. वो जिस गाड़ी में सवार थे वो बुरी तरह से नेस्तोनाबूत हो गई. सुलेमानी के साथ मौजूद लोगों के भी परखच्चे उड़ गए. गाड़ी में कितने लोग सवार थे, किन-किनकी मौत हो गई? इसके बारे में कोई बताने वाला नहीं था. आखिर में टीम को एक हाथ मिला जिसकी उंगली में एक कीमती अंगूठी थी. इसी अंगूठी की बदौलत सुलेमानी की पहचान हो सकी. दरअसल जिस हाथ में अंगूठी मिली वैसी ही सुलेमानी भी पहना करते थे. 

साइकिलिस्ट रोनाल्डो सिंह का कमाल, 1 नम्बर पर बनाई अपनी जगह

पाक के क्वेटा में बम ब्लास्ट का शिकार हुए लोग, 2 की मौत 14 गंभीर रूप से घायल

यूक्रेन में दर्दनाक हादसा: विमान दुर्घटनाग्रस्त, मरने वालों की संख्या 170 पहुंची

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -