डोनाल्ड का एलान- न वेतन लेंगे और न ही छुट्टी

वाशिंगटन : रविवार को प्रसारित किए गए एक साक्षात्कार में अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए नवनिर्वाचित डोनाल्ड ट्रंप ने घोषणा की है कि वह राष्ट्रपति को मिलने वाला सालाना चार लाख अमेरिकी डॉलर का वेतन नहीं लेंगे, और कोई छुट्टी भी नहीं लेंगे.

सीबीएस चैनल के कार्यक्रम '60 मिनट्स' के साक्षात्कार में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैं तनख्वाह नहीं लूंगा. उन्होंने कहा कि कानूनन मुझे कम से कम एक डॉलर वेतन लेना ही होगा, इसलिए मैं सालाना एक डॉलर लिया करूंगा. गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रम्प ने सितंबर माह में चुनाव प्रचार के दौरान चुनाव जीतने पर वेतन नहीं लेने की बात कही थी, जिसका वीडियो भी बना था.

इसके अलावा नवनिर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने देश में बाकी बहुत सारे काम का जिक्र करते हुए कहा कि हमारे पास बहुत काम है. मैं यह लोगों के लिए करना चाहता हूं, इसलिए मैं अपने लिए छुट्टियों से इंकार करता हूँ. ट्रम्प ने आगामी कार्यो की बात करते हुए कहा कि हमें करों की दर घटानी है. इसके अलावा उन्होंने स्वास्थ्य की देखभाल (हेल्थकेयर) के लिए काम करने पर भी जोर दिया. बहुत कुछ करने की तमन्ना रखने वाले डोनाल्ड ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि हम लोग ज्यादा छुट्टियां करेंगे.

30 लाख लोगों को अमेरिका से बाहर कर देंगे ट्रम्प

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -