ट्रंप के अमेरिकी मीडिया को झूठा कहने वाले बयान पर अखबारों का पलटवार

Aug 16 2018 01:44 PM
ट्रंप के अमेरिकी मीडिया को झूठा कहने वाले बयान पर अखबारों का पलटवार

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ अमेरिकी समाचार पत्र एक जुट होकर ट्रम्प के उस  भाषण का विरोध कर रहे है जिसमे उन्होंने अमेरिकी समाचार पत्र और उनकी खबरों को फर्जी साथ ही पत्रकारों को जनता का दुश्मन बोला था. 

ट्रम्प ने उड़ाया पीएम मोदी का मजाक, कहा- मैं उनकी शादी करा सकता हूं

अमेरिका के एक बड़े अख़बार ने आज इस संबंध में अन्य अखबारों से संपादकीय प्रकाशित करने का आग्रह किया था. यहाँ के एक अख़बार के संपादक के अनुसार इसमें 350 समाचार संगठनों से अधिक पत्रों ने हिस्सा लिया है. वहीं एक अखबार ने  संवाददाताओें से ‘सच्चा देशभक्त’ बनने का आह्वान किया है. इसके अलावा एक अन्य अखबार ने कहा है कि पूरा अमेरिका जानता है कि ट्रम्प कुछ भी अनाप शनाप बकते रहते है. एनसी ऑब्जर्वर के पत्रकार ने कहा हम ट्रम्प से ज्यादा उम्मीद लगा कर नहीं बैठे हैं उम्मीद है कि वह जल्द ही सुधर जाएंगे. 

कनाडा को डोनाल्ड ट्रंप ने धमकी दी

ट्रम्प ने मीडिया पर आरोप लगाते हुए पहले ट्वीट करते हुए लिखा था कि, ‘मेरे प्रशासन की 90 फीसदी मीडिया कवरेज नकारात्मक है, जबकि हम जबरदस्त सकारात्मक नतीजे हासिल कर रहे हैं. इसमें कोई अचरज नहीं है कि मीडिया में विश्वास अब तक के सबसे निचले स्तर पर है.’ साथ ही उन्होंने अमेरिकी मीडिया पर देशद्रोह का इलज़ाम लगते हुए कहा था कि मीडिया ने अपनी खबरों से जनता की जान को मुश्किल में डाला है. 

ख़बरें और भी...

सुबह की बड़ी सुर्खियां..

इटली के जेनोआ शहर में पुल ढहने से 39 की मौत

पादरियों पर हज़ारों बच्चों से यौन शोषण करने का आरोप- अमेरिका की रिपोर्ट

?