जब हाथ बढ़ाती रहीं मर्केल और ट्रंप ने नहीं दिया ध्यान
जब हाथ बढ़ाती रहीं मर्केल और ट्रंप ने नहीं दिया ध्यान
Share:

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने कार्यकाल के शुरूआती समय से ही सुर्खियों में रहे हैं। अब वे जर्मन चासंलर एंजेला मर्केल के साथ हुई भेंट के बाद चर्चा में हैं। दरअसल ट्रंप ने मर्केल से भेंट के दौरान हाथ नहीं मिलाया। जब दोनों मीडिया द्वारा लिए जाने वाले फाटो आॅप के दौरान मिले तब भी एंजेला मर्केल बार बार ट्रंप से अपील करती रहीं मगर ट्रंप ने उस ओर ध्यान नहीं दिया और इसे अनसुना कर दिया।

उन्होंने एंजेला मर्केल की ओर देखा भी नहीं और अपने हाथों को घुटनों से सटाए रखा। इस बात की चर्चा रही। अब यह माना जा रहा है कि जर्मन चांसलर से ट्रंप की भेंट अधिक बेहतर नहीं रही। दरअसल जब मर्केल व्हाईट हाउस पहुंची थी तब ट्रंप द्वारा उनका स्वागत किया गया था। मगर फोटो आॅप के दौरान दोनों के बीच जिस तरह से हाथ मिलाने को लेकर समन्वय नहीं रहा उससे लगता है कि जर्मन चांसलर के साथ ट्रंप की चर्चा बेहतर नहीं रही।

ट्रंप ने तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा पर फिर फोन टेपिंग का आरोप लगाया। गौरतलब है कि उन्होंने कहा कि ओबामा प्रशासन के दौरान अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने जर्मन चासंलर मर्केल का फोन कथित तौर पर टेप किया हुआ था। ऐसे में इस बात से अमेरिका के लिए काफी मुश्किल हुई। वैसे डोनाल्ड ट्रंप अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न देशों के नेताओं से हाथ मिलाने के अंदाज़ के लिए भी जाने जाते हैं वे कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो व जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे से हाथ मिलाने के लिए चर्चित रहे। ट्रूडो और ट्रंप के बीच वर्चस्व की लड़ाई नज़र आ रही थी। गौरतलब है कि वैश्विक स्तर पर ट्रंप के रूख को पसंद नहीं किया जा रहा है।

अमेरिकी विशेषज्ञों की लगी 2019 के लोकसभा चुनाव पर नजर,PM Modi को बताया सबसे लोकप्रिय जननायक

Terrorism की साजिश रचने के आरोप में अमेरिका में भारतीय गिरफ्तार

वीजा बैन पर ट्रंप ने कहा, अधिकार क्षेत्र से बाहर न जाए अदालत

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -