ट्विटर के इस कदम पर भड़के डोनाल्ड ट्रम्प, दे डाली बंद करने की धमकी

ट्विटर के इस कदम पर भड़के डोनाल्ड ट्रम्प, दे डाली बंद करने की धमकी

वाशिंगटन: ट्विटर ने हाल में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट को भाम्रक करार देते हुए फैक्ट चेक की चेतावनी दी थी. अपने ट्वीट पर ट्विटर के इस एक्शन से खफा डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर के खिलाफ नए कड़े नियम लाने या उसे बंद करने की धमकी दे डाली है. हालांकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प स्वयं कम्पनियों को विनियमित (रेगुलेट) या बंद नहीं कर सकते. यदि वह ऐसा कोई भी फैसला लेते हैं, तो कांग्रेस की तरफ से कार्रवाई की जा सकती है.

संघीय संचार आयोग को प्रौद्योगिकी कंपनियों को विनियमित करने का अधिकार देने वाले एक प्रस्तावित कार्यकारी आदेश को उनके प्रशासन ने निरस्त भी कर दिया है. किन्तु इसके बावजूद भी ट्रंप ने ट्विटर को धमकी दी है. ट्रम्प ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'कम्पनी रूढ़िवादी आवाजें दबाने का प्रयास कर रही है. हम ऐसा होने से पहले सख्त नियम बनाएंगे या इसे बंद कर देंगे.' उन्होंने फिर एक अन्य ट्वीट लिखा कि, 'बड़ी कार्रवाई की जाएगी. इतना ही नहीं डोनाल्ड ट्रम्प ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि,- 'टेक कम्पनी पूरी तरह पागल होती जा रही है. देखते रहिए.'

इस दौरान प्रेस सचिव मेकएनी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ट्रंप सोशल मीडिया कंपनियों से सम्बंधित एक कार्यकारी आदेश पर दस्तखत करेंगे. वहीं व्हाइट हाउस की रणनीतिक संचार निदेशक एलसा फराह ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति गुरुवार को इस पर दस्तखत करेंगे.

मजदूरों की समस्या पर SC में सुनवाई, केंद्र ने कहा- हमने 3700 से अधिक श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई

मैकॉन बारफिल्ड रोड पर बड़ा सड़क हादसा, दो लोगों की मौके पर मौत

BBC Proms 2020: रॉयल अल्बर्ट हॉल में होगा भव्य आयोजन, तैयारियां शुरू