अमेरिका में TikTok की उलटी गिनती शुरू, डोनाल्ड ट्रम्प ने अहम आदेश पर किए हस्ताक्षर
अमेरिका में TikTok की उलटी गिनती शुरू, डोनाल्ड ट्रम्प ने अहम आदेश पर किए हस्ताक्षर
Share:

वाशिंगटन: चीन के खिलाफ लगातार आक्रामक रवैया अपना रहे अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने चीनी ऐप टिकटॉक और वीचैट के मालिकों के साथ किसी भी 'लेनदेन' पर बैन लगा दिया है। इतना ही नहीं अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने माइक्रोसॉफ्ट या किसी अन्‍य कंपनी के नहीं खरीदने की स्थिति में देश में टिकटॉक को प्रतिबंधित करने के लिए 15 सितंबर की समयसीमा निर्धारित कर दी है। उन्‍होंने इस संबंध में कार्यकारी आदेश पर दस्तखत कर दिए हैं।

डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार शाम को चीनी ऐप टिकटॉक और वीचैट को 45 दिन के भीतर प्रतिबंधित किए जाने के आदेश पर दस्तखत कर दिए। इससे पहले सीनेट ने एकमत से अमेरिकी कर्मचारियों के टिकटॉक का उपयोग नहीं करने वाले आदेश को अपनी मंजूरी दी थी। बैन के आदेश पर दस्तखत के बाद ट्रंप ने कहा कि यह प्रतिबन्ध जरूरी है क्‍योंकि 'अविश्‍वसनीय' ऐप जैसे टिकटॉक से डेटा का एकत्र किया जाना देश की राष्‍ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है।

राष्ट्रपति ट्रंप ने आगे कहा कि, 'डेटा के कलेक्‍शन से चीनी कम्‍युनिस्‍ट पार्टी की अमेरिकी लोगों कि व्यक्तिगत और स्‍वामित्‍व संबंधी जानकारी तक पहुंच हो जाती है। इससे चीन अमेरिका के संघीय कर्मचारियों और ठेकेदारों के स्‍थानों को ट्रैक करनी की इजाजत मिल जाती है। यही नहीं कम्‍युनिस्‍ट पार्टी व्यक्तिगत सूचनाओं का ब्‍लैकमेल के लिए डोजियर बना सकती है और कारपोरेट जासूसी भी कर सकती है।'

जर्मनी में कोरोना का प्रकोप जारी, जाने नए आंकड़े

PNB घोटाला: नीरव मोदी की हिरासत अवधि 27 अगस्त तक बढ़ी, सितम्बर में होगी सुनवाई

कोरोना महामारी के बीच श्रीलंका के आम चुनाव संपन्न, राजपक्षे की पार्टी को प्रचंड जीत की उम्मीद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -