अपने मुस्लिम विरोधी बयान पर ट्रंप ने कहा कि सादिक खान इसके अपवाद होंगे

वॉशिंगटन : अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन दावेदार डोनाल्ड ट्रंप ने अपने मुस्लिम विरोधी बयानों के संबंध में कहा है कि यदि वो अमेरिका के प्रेसीडेंट चुने जाते है, तो वह अमेरिका में मुसलमानों के प्रवेश पर प्रस्तावित अस्थायी प्रतिबंध के मामले में लंदन के पहले मुस्लिम मेयर सादिक खान को अपवाद बनाएंगे।

आगे ट्रंप ने उम्मीद जताते हुए कहा कि लेबर पार्टी के सांसद सादिक एक उदाहरण पेश करेंगे। सादिक खान को लंदन का मेयर चुने जाने के बारे में पूछे जाने पर ट्रंप ने कहा कि मुझे खुशी है, मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छी बात है और मुझे उम्मीद है कि वे बेहद अच्छा काम करेंगे। खान ट्रंप की नीतियों के आलोचक रहे है।

खान ने कहा था कि यदि ट्रंप को अमेरिका का राष्ट्रपति चुना जाता है, तो वो कभी भी अमेरिका की यात्रा नहीं कर पाएंगे। लेकिन ट्रंप ने कहा कि मुझे लगता है कि यदि वो अच्छा काम करते है, तो वो सबके लिए एक उदाहरण होंगे।

पाकिस्तानी मूल के खान ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन की सत्तारूढ़ कन्जर्वेटिव पार्टी पर मेयर चुनाव के लिए प्रचार मुहिम के दौरान धार्मिक एवं जातीय समूहों को एक दूसरे के खिलाफ करने की कोशिश में भय का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था और कहा था कि यह रणनीति डोनाल्ड ट्रंप की प्लेबुक से अपनाई गई है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -