बम गिराने के बाद ट्रम्प बोले मिशन पूरा हुआ , सेना पर जताया गर्व
बम गिराने के बाद ट्रम्प बोले मिशन पूरा हुआ , सेना पर जताया गर्व
Share:

नई दिल्ली : अमेरिका ने  कल पूर्वी अफगानिस्तान के नंगारहर में अपने सबसे बड़े गैर परमाणु बम 'GBU-43' का इस्तेमाल किया था. इस हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सेना की प्रशंसा कर कहा कि उन्हें अपनी सेना पर गर्व है.इस मौके पर उन्होंने बराक ओबामा पर भी निशाना साधा.

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अफगानिस्तान में बम गिराये जाने की अनुमति दी थी, व्हाइट हाउस में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि यह वास्तव में एक सफल अभियान है. हमें अपनी सेना पर गर्व है. उन्होंने कहा कि इससे उत्तर कोरिया को संदेश मिलता है या नहीं, यह उन्हें नहीं पता.ट्रंप ने कहा कि उत्तर कोरिया सभी के लिए एक समस्या है, इस समस्या का समाधान जल्द ही निकाला जाएगा. बता दें कि हाल ही में अमेरिका ने सीरिया पर कई मिसाइलें दागी थी.

इस मौके पर डोनाल्ड ट्रम्प पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा पर भी अपरोक्ष रूप से निशाना साधा.ट्रम्प ने कहा कि हमनें पिछले 8 हफ्तों से अपनी सेना को खुली छूट दी गई है, यही वजह है कि हमारी सेना लगातार सफल रही है. ट्रंप ने कहा कि हमारी सेना ने पिछले 8 हफ्तों में काफी अच्छा काम किया है, जो शायद पिछले 8 वर्षों में नहीं हो पाया था. उनका इशारा ओबामा की तरफ था. उधर,अमेरिका द्वारा आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) को निशाना बनाकर गिराए गए गैर परमाणु बम 'GBU-43' की अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई ने कड़ी आलोचना की. उन्होंने इस कार्रवाई को आतंकवाद के खिलाफ नहीं, बल्कि अफगानिस्तानियों के खिलाफ और अमानवीय बताया .

यह भी देखें 

उत्तर कोरिया मुद्दे पर ट्रंप ने चीन को दी चेतावनी

अफगानिस्तान में आईएस आतंकियों पर बड़ा अमेरिकी हमला, 11 टन का बम गिराया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -