+

अमेरिका-चीन ट्रेड वॉर पर बोले ट्रम्प, मुझे कोई जल्दबाज़ी नहीं

अमेरिका-चीन ट्रेड वॉर पर बोले ट्रम्प, मुझे कोई जल्दबाज़ी नहीं

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि चीन के साथ व्यापार समझौते को लेकर उनके कोई जल्दबाज़ी नहीं है। ट्रंप ने यह बयान ऐसे वक़्त में दिया है जब दोनों देशों के बीच व्यापारिक तनाव सुलझाने को लेकर चर्चा चल रही है। दोनों देश गत वर्ष दिसंबर से इस बारे में वार्तालाप कर रहे हैं। इस बीच यह भी खबर सामने आई है कि चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने इस माह फ्लोरिडा में ट्रंप के मार-अ-लागो रिसॉर्ट में होने वाली संभावित मुलाकात को स्थगित कर दिया है।

अमेरिका में आया चक्रवाती तूफान 'बम', मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कहा है कि, 'मुझे लगता है कि चीजें उचित दिशा में आगे बढ़ रही हैं, हम देखेंगे कि कब यह संपन्न होगा। मुझे कोई जल्दबाज़ी नहीं है, मैं बस यह चाहता हूं कि व्यापर समझौता सही हो, जो कि सबसे अहम है। किसी ने कहा कि मैं जल्दबाजी कर रहा हूं। नहीं, मुझे बिलकुल कोई जल्दबाज़ी नहीं है।

कई देशों के बाद, अब अमेरिका ने भी लगाई बोइंग 737 मैक्स के विमानों पर रोक

उन्होंने कहा है कि, 'अभी हमें शुल्क से अरबों-खरबों डॉलर की आय हो रही है। यही वजह है कि मुझे कोई जल्दबाज़ी नहीं है, बस सौदा सही होना चाहिए और यह हमारे लिए अच्छा होना चाहिए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो हम कोई समझौता नहीं करने जा रहे हैं। हालांकि मैं कहना चाहूंगा कि यह काम सही दिशा में आगे बढ़ रहा है।'

खबरें और भी:-

करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण कार्यों को लेकर भारत-पाक के बीच विचार-विमर्श आज

ब्राजील : प्राथमिक स्कूल में फायरिंग, 10 से ज्यादा लोगों की मौत

World Kidney Day : ये 10 आदतें बर्बाद कर देगी आपका जीवन, सेक्स में भी बरतें सावधानी