डोनाल्ड ट्रम्प बोले, ईरान पर हमला करना नहीं चाहता, लेकिन इसकी संभावना अवश्य

Jun 06 2019 01:05 PM
डोनाल्ड ट्रम्प बोले, ईरान पर हमला करना नहीं चाहता, लेकिन इसकी संभावना अवश्य

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह ईरान पर हमला नहीं करना चाहते, किन्तु ईरान की परमाणु मिसाइल क्षमताओं को लेकर दोनों देशों के बीच गहराते तनाव को लेकर "हमेशा इस तरह की संभावना' बनी हुई है. बता दें कि बीते कई दिनों से मिसाइल और परमाणु मसले को लेकर अमेरिका और ईरान में तनाव गहराता जा रहा है.

अमेरिका ने ईरान से पेट्रोलियम और बाकी उत्पाद आयात करने वाले देशों पर भी प्रतिबन्ध लगा दिया है. इसके साथ ही अमेरिका ने ईरान की खाड़ी के पास अपना युद्धपोत भी पहुंचा दिया है. इस तनाव से क्षेत्र में कारोबार पर भी प्रभाव पड़ रहा है. लंदन में बुधवार को एक साक्षात्कार में ट्रंप ने यह भी कहा है कि उन्होंने प्रिंस चार्ल्स के साथ जलवायु परिवर्तन के बारे में एक लंबा विचार विमर्श किया. वार्ता में ट्रंप ने कहा है कि हालांकि उन्हें ऐसा नहीं लगता कि धरती का तापमान बढ़ रहा है, लेकिन वह मानते हैं कि मौसम में परिवर्तन हो रहा है.

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, राजकीय यात्रा पर ब्रिटेन पहुंचे ट्रंप ने शाही परिवार से भी मुलाकात की. डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने उस बयान को खारिज कर दिया जिसमें कहा गया है कि शाही परिवार के प्रिंस हैरी एक डरे हुए शख्स हैं जिन्होंने अपनी पत्नी मेघन को ट्रंप से इसलिए नहीं मिलवाया क्योंकि वह खराब व्यक्ति हैं. ट्रंप का कहना था कि मीडिया ने उनकी बातों को तोड़-मड़ोकर प्रस्तुत किया. उन्होंने कहा है कि उन्हें हकीकत में लगता है कि प्रिंस हैरी की पत्नी 'बहुत अच्छी' हैं.

 पाकिस्तान की खराब आर्थिक स्थिति को देखते हुए, सेना ने लिया रक्षा बजट में कटौती का निर्णय

भारत पहुंचे पाकिस्तान के विदेश सचिव सोहेल महमूद

पीएम नरेंद्र मोदी ने दी भारतीय टीम को विश्व कप के लिए शुभकामनाएं