अमेरिका को लेकर घटिया बातें करता था सुलेमानी, कितना बर्दाश्त करता.... 'मार डाला'
अमेरिका को लेकर घटिया बातें करता था सुलेमानी, कितना बर्दाश्त करता.... 'मार डाला'
Share:

वाशिंगटन: अमेरिक के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ईरान के कुद्स फोर्स के जनरल कासिम सुलेमानी का क़त्ल किए जाने की नई वजह बताई है. रिपब्लिकन पार्टी को दान देने वालों के एक समूह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ईरान के शीर्ष जनरल हमले से पहले 'देश (अमेरिका) को लेकर में बड़ी घाटियां बातें कर रहे थे.' 

ट्रम्प ने कहा कि 'यही कारण था कि उन्हें मारने का आदेश देना पड़ा. अमेरिकी न्यूज चैनल सीएनएन ने ट्रंप की पार्टी के लिए फंड इकठ्ठा करने वाले एक व्यक्ति के बयान के हवाले से कहा कि ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा है कि, 'हम उन्हें और कितना बर्दाश्त करते?' ट्रंप ने वॉइट हाउस सिचुएशन रूम से सुलेमानी पर हमले का पूरा नज़ारा देखा था. उन्होंने फ्लोरिडा के पाम बिच पर एक क्लब में आयोजित समारोह में उस नज़ारे का उल्लेख किया. 

ट्रंप ने कहा कि हमें सैन्य अफसर बता रहे थे कि सुलेमानी और अन्य साथ हैं. सैन्य अधिकारियों ने ट्रंप से कहा है कि, 'सर, उनके पास 2 मिनट 11 सेकंड हैं. कोई भावना नहीं. 2 मिनट 11 सेकंड की जिंदगी बची है, सर. वे कार में हैं, वे हथियारों से लैस वाहन में हैं. सर, उनकी करीब 1 मिनट की जिंदगी बची है. 30 सेकंड, दस, 9, 8...' ट्रंप ने कहा, 'और अचानक बड़ाम.' अधिकारियों ने बताया, 'वे गए, सर.' ट्रंप ने बताया, 'मैंने टोकते हुए पूछा वह (सुलेमानी) कहां हैं?' आपको बता दें कि ट्रम्प ने पहली बार हमले का इतना विस्तृत ब्यौरा दिया है.

                                                                       Credit:- Navbharat Times

रूस के संविधान पर मंडरा रहा संकट, वजह जान रह जाएंगे दंग

दिमाग के लिए काफी असरदार है सोयाबीन का तेल, इस कारण में भी लाता है बदलाव

हुंडई की इस कार ने अपने नाम किया ये पहला विश्व रिकॉर्ड, गिनेस बुक में नाम दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -