डोनाल्ड ट्रम्प को उम्मीद, जुलाई तक अमेरिका में ख़त्म हो जाएगा कोरोना वायरस
डोनाल्ड ट्रम्प को उम्मीद, जुलाई तक अमेरिका में ख़त्म हो जाएगा कोरोना वायरस
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हजारों लोगों को मौत के घाट उतारने वाले और दुनिया भर के देशों के जनजीवन की रफ्तार थामने वाली कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से अमेरिका को जुलाई अंत तक छुटकारा मिल सकता है। इस वायरस के कहर से कब तक पार पाया जा सकेगा के सवाल पर ट्रंप ने सोमवार को व्हाइट हाउस में प्रेस वार्ता में कहा कि, 'मुझे ऐसा लगता है कि यदि हम इस दिशा में बहुत अच्छे से काम करें तो उम्मीद है कि जुलाई या अगस्त तक हमें इससे निजात मिल जाएगी।'

ट्रंप का कहना है कि वायरस के चलते अमेरिका 'संभवत:' आर्थिक मंदी की तरफ बढ़ सकता है। उन्होंने कहा कि वह अमेरिकियों से 10 से ज्यादा की संख्या में कहीं भी जमा ना होने की अपील करते हैं। कोरोना वायरस की वैक्‍सीन के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि, 'मुझे यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि कोरोना वायरस से लड़ने की दिशा में काम आरम्भ हो चूका है। एक व्यक्ति को वैक्सीन दी गई है और इसका चरण-1 क्लिनिकल परीक्षण आरंभ कर दिया गया है।

ट्रम्प ने आगे कहा कि यह इतिहास में सबसे तेज वैक्सीन डेवलप करने की दिशा में एक कदम उठाया गया है। हम एंटी वायरल थेरेपी और अन्य उपचार डेवलप करने के लिए भी तेजी से कोशिश कर रहे हैं। हमारे पास कुछ आशाजनक शुरुआती परिणाम हैं। 

तैयार हुआ 'कोरोना' का वैक्सीन, इस महिला को लगाया गया पहला टीका

पलटा कोरोना का मामला, चीन से बाहर संक्रमित लोगों की बढ़ी तादाद

WHO का बड़ा एलान, कहा- 'जांच में तेजी ही कोविड-19 को रोकने का सबसे अच्छा तरीका'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -